Breaking News

एक सप्ताह बाद फिर नहीं मिला नया मरीज, रिकवरी दर 97.83 प्रतिशत

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की चेन दिनों दिन टूटती जा रही है। जिसके चलते एक सप्ताह बाद मंगलवार को जिले में फिर से कोई नया मरीज नही मिला है जबकि आठ मरीज संक्रमण को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए है। जिले में कोविड-19 का रिकवरी दर 97.83 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या मात्र 38 बची है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने मंगलवार को यहां यह जानकरी देते हुए बताया कि यह राहत की बात है कि जिले में एक सप्ताह बाद आज फिर से कोरोना का कोई नया मरीज नहीं मिला है। वहीं बताया कि जिले में आज आठ मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हैं जो कि पिछले 10 दिनों से होम आइलोषन में थे, जिससे स्वस्थ्य होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 9962 हो गयी है। वहीं जिले में अभी 182 मरीजों की मौत हो चुकी है। बताया कि जिले में अब तक कुल 10182 मरीज मिल चुके हैं।


उन्होंने बताया कि आज 1663 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 353088 सैम्पल लिए जा चुके हैं। बताया कि जिले में अब तक कुल 1405 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, वहीं आज दो एरिया विलोपित किये गये हैं जिन्हें मिलाकर अब तक 1382 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 23 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं। वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 469 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 706 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी बोले- रामगोपाल को राम मंदिर अच्छा नहीं लगेगा, ये तो आतंकवादियों को जेल से छुड़ाते थे

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे। यहां उन्होंने फर्रुखाबाद ...