Breaking News

पुलिया का निर्माण न होने से ग्रामीणों में रोष

डलमऊ/रायबरेली। विकास क्षेत्र के आंबा गांव में नरेंद्रपुर माइनर पर बनी पुलिया बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे क्षेत्र के दर्जनों गांव के आने जाने वाले ग्रामीणों के साथ कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है।ग्राम प्रधान एवं ग्रामीणों द्वारा पुलिया के निर्माण की मांग कई बार की जा चुकी है किंतु अभी तक पुलिया का निर्माण नहीं कराया गया है पुलिया का निर्माण ना होने से लोगों में भारी आक्रोश है।

आंबा गांव में नरेंद्रपुर माइनर पर बनी पुलिया पिछले कई दिनों से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है इस पुलिया से क्षेत्र के आंबा, लोधन का पुरवा, बच्चा सिंह का पुरवा, पूरे हन्नु, पूरे गौतम, 14 मील, नरसवा, जोहवा नटकी आदि गांवों की ग्रामीणों का आवागमन लगा रहता है। पुलिया क्षतिग्रस्त होने से आने जाने वाले राहगीरों एवं ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। पुलिया के दोनों साइड ऊपर बनी दीवार ढह जाने के कारण पुलिया भी छतिग्रस्त हो गयी है। रात के अंधेरे में सफर करने वाले राहगीरों पर बड़ी दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं एसडीएम से इसकी कई बार शिकायत की गई किंतु पुलिया का निर्माण नहीं कराया गया। ग्राम प्रधान प्रमोद यादव ने बताया कि पुलिया क्षतिग्रस्त होने की शिकायत कई बार संबंधित अधिकारियों से की गई है किंतु पुलिया के निर्माण कार्य के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया। ग्राम प्रधान ने बताया कि पुनः इसकी शिकायत एसडीएम से की गई तो उन्होंने संबंधित विभाग के एक्सईएन को पुलिया का निर्माण जल्द से जल्द कराने की बात कही है।वहीं पुलिया का निर्माण ना होने से क्षेत्रीय ग्रामीणों में भारी आक्रोश है ग्रामीणों ने जल्द से जल्द पुलिया का निर्माण कराए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

झांसी में अखिलेश ने कोविड वैक्सीन को लेकर BJP पर साधा निशाना, कहा- जबरदस्ती लगवा दिया टीका

लोकसभा चुनाव में जीत का झंडा लहराने के लिए सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत ...