Breaking News

समय के साथ जो परिवर्तनशील नहीं वह समाप्ति की ओर : कुलपति विनय पाठक

औरैया। जिले के कस्बा अजीतमल में स्थापित जनता महाविद्यालय में नवीन प्रशासनिक भवन का लोकार्पण करने के बाद कानपुर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो० विनय कुमार पाठक ने कहा यह तकनीक का युग है, समय के साथ जो परिवर्तनशील नहीं है वह स्वयं समाप्त हो जाता है। इसलिए समय के साथ अपने को बदलें जो पीछे देखता है वह पीछे चला जाता है। बदलते युग मे बदलती तकनीक के माध्यम से हम बहुत कुछ समाज एवं देश को दे सकते हैं।

महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट के कुलपति प्रो. नरेश चन्द्र गौतम ने कहा कि महाविद्यालय को नवाचार को अपनाते हुए किसी एक विशेष क्षेत्र में अपने आप को स्थापित करते हुए ग्रामीण विकास एवं रोजगार परक शिक्षा के प्रसार में कार्य किए जाने की आवश्यकता है। कार्यक्रम का संचालन कर रहे एसोसिएट प्रोफेसर डॉक्टर श्रीप्रकाश यादव (हिंदी विभाग) द्वारा संपादित पुस्तक “मेरी भी कविता साझा संग्रह भाग-3” व “मेरा भी विमर्श साझा संग्रह भाग-1” का विमोचन भी किया गया।

लोकार्पण के अवसर पर प्रबंध समिति के अध्यक्ष एडवोकेट उत्तम कुमार दुबे, मंत्री सुनील कुमार दुबे, प्रबंध समिति के पदाधिकारी ठाकुर भोला सिंह, अशोक अग्रवाल, विपिन दुबे, अजीतमल की चेयरमैन रानी पोरवाल, पूर्व प्राचार्य रमेश चन्द्र दुबे आदि नगर के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...