Breaking News

औरैया : हत्या कर अलग-अलग फेंके गए युवक व युवती के शव मिलने से फैली सनसनी

औरैया। जिले के अजीतमल क्षेत्र में हरियाणा के युवक की हत्या कर शव फेंका गया वहीं लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर एक युवती का शव मिला है जिसे पैट्रोल डालकर जलाया गया है। उक्त शवों के मिलने से जिले में सनसनी फैल गई है।

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार की सुबह यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आज सुबह ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे से सिकरोड़ी मार्ग पर लावारिस टैक्सी परमिट वैगनआर कार एचआर 55 एई 9970 खड़ी देख पास में गये तो उसमें लगा खून व पास के पचदेवरा निवासी नारायण सिंह खेत में खड़ी सरसों की फसल टूटी देखी तो खेत के अंदर गये जहां उन्हें खून से लथपथ एक युवक का शव पड़ा दिखा, जिसके हांथ पैर बंधे होने के साथ गले में पेचकस घुसा होने के साथ शरीर पर मारपीट के निशान हैं।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही भारी संख्या में पुलिस फोर्स व फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच साक्ष्य जुटाने के साथ छानबीन शुरू कर दी है। बताया गया कि युवक के दाहिने हाथ पर दिल के साथ पी ई और ऊपर त्रिशूल का निशान बना है।

युवक की पहचान मुकेश पुत्र धर्मपाल बाबरिया निवासी जखोपुर सोहाना गुड़गांव हरियाणा के रूप में की गई है और कार हरिकिशन पुत्र प्रताप सिंह निवासी खांडसा रोड़ हीरानगर गुड़गांव के नाम पर है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उक्त कार नेशनल हाईवे पर बने अनंतराम टोल प्लाजा से रात्रि 9:55 पर गुजरी थी, अंधेरा होने के कारण फुटेज में चालक के अलावा अन्य लोग स्पष्ट नजर नहीं आ रहे हैं।

वहीं अजीतमल क्षेत्र में ही मुरादगंज-फफूंद रोड पर चपटा के आगे नेवलपुर के पास एक युवती जिसकी उम्र लगभग 25 वर्ष है का चेहरा समेत शरीर का ऊपरी हिस्सा जला हुआ शव बरामद हुआ है। पैट्रोल डालकर चेहरा व शरीर का ऊपरी हिस्सा जलाने के कारण शव की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने मौके से साक्ष्य जुटाने के साथ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

शीघ्र होगा घटनाओं का अनावरण – पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा ने बताया कि आज सुबह शवों के मिलने की जानकारी हुई है जिसके बाद पुलिस ने उन्हें कब्जे में लेकर साक्ष्य जुटाने के साथ दोनों के कनेक्शन जुटाने के प्रयास में जुटी है। बताया कि युवती के शरीर का ऊपरी हिस्सा जला होने के कारण अभी पहचान नहीं हो सकी है जबकि युवक कार का ड्राइवर है और गुड़गांव का रहने वाला है। बताया कि कई थानों का पुलिस फोर्स लगाया गया है। शीघ्र ही दोनों शवों का आपसी कनेक्शन है या नहीं इसका पता करने के साथ घटना का अनावरण किया जायेगा।

बाहर से लाकर हत्या करने का अनुमान – अजीतमल क्षेत्र में हत्या कर फेंके गये युवक एवं युवती के शव लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर बरामद हुए हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि आरोपितों ने टैक्सी को भाड़े पर लाने के बाद वारदात को अंजाम दिया होगा। उक्त टैक्सी रात्रि 9:55 पर नेशनल हाईवे के अनंतराम टोल प्लाजा से गुजरी थी अंधेरा होने के कारण फुटेज में चालक के अलावा अन्य लोग स्पष्ट नजर नहीं आ रहे हैं। ग्रामीण घटना में स्थानीय कनेक्शन भी होने का अनुमान लगा रहे है। एक ओर जहां युवक की पहचान हो गई है वहीं चेहरा जला होने के कारण युवती की पहचान नहीं हो सकी है। दोनों शवों का आपसी कनेक्शन है या नहीं इसका पता लगाने के साथ घटना का खुलासा कर पाना पुलिस के लिए चुनौती हो सकता है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

• पर्सनालिटी डेवलपमेंट आत्मविश्वास को मजबूत करता है-घनश्याम सिंह अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...