Breaking News

अवध विश्वविद्यालय में करियर काउंसिलिंग व गाइडेंस सेमिनार का हुआ आयोजन

अयोध्या। डॉक्टर राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय आवासीय परिसर में संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए ‘करियर काउंसलिंग और गाइडेंस सेमिनार’ का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बीए स्नातक के बाद तथा बीएससी स्नातक के बाद छात्र-छात्राओं के भावी कैरियर विकल्पों पर गहन विचार किया गया।

अविवि के इग्नू इन्क्यूबेशन सेंटर का एक्सपोजर विजिट हुआ

सरदार पटेल सेंटर फ़ॉर नेशनल इंटीग्रेशन के शिक्षकों ने वन-टू-वन विद्यार्थियों से बातचीत करके उनकी रुचियों एवं प्रतिभा के आधार पर उनके भविष्य की तैयारियों पर सलाह मशविरा किया। स्नातक के विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय में चल रहे रोजगार परक शिक्षा एवं परास्नातक स्तर की विभिन्न पाठ्यक्रमों के बारे में चर्चा किया गया।

अवध विश्वविद्यालय में करियर काउंसिलिंग व गाइडेंस सेमिनार का हुआ आयोजन

वह छात्र-छात्राओं को उनके रुचि एवं इच्छा के हिसाब से विषयों को चयन करने के लिए सुझाव दिया गया, जिससे उनके उज्जवल भविष्य का निर्माण हो सके। विश्वविद्यालय में चल रहे अंतरराष्ट्रीय अध्ययन रक्षा एवं सामरिक अध्ययन तथा शासन एवं लोक प्रशासन के परास्नातक पाठ्यक्रमों से भी अवगत कराया गया।

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

इस मौके पर सरदार पटेल राष्ट्रीय एकात्मकता केंद्र के शिक्षक डॉ शैलेन वर्मा, डॉ अंकित मिश्रा व डॉ शिवांश कुमार मौजूद रहे। सरदार पटेल केंद्र के समन्वयक प्रोफेसर शैलेंद्र वर्मा ने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए ज्यादा से ज्यादा रोजगार परक शिक्षा कार्यक्रमों एवं कैरियर परामर्श कार्यक्रम सरदार पटेल केंद्र द्वारा समय-समय पर होते रहेंगे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी लोकसभा प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में किया रोड शो

• अपने खास अंदाज से जायस निवासियों पर किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अनोखी ...