Breaking News

Uttarakhand Election: 70 विधानसभा सीटों के लिए पैनल तैयार करेगी BJP, आज होगी कोर ग्रुप और चुनाव समिति की बैठक

प्रदेश भाजपा शनिवार को 70 विधानसभा सीटों पर नामों के पैनल तैयार कर देगी। हर सीट पर पार्टी तीन नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजेगी। इसके लिए शनिवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में कोर ग्रुप और चुनाव समिति की बैठक हुई।

भाजपा कोर ग्रुप की बैठक से हरक सिंह रावत गायब रहे। जिसके बाद उनके नाराज होने की चर्चाएं राजनीतिक गलियारों में तैरने लगीं। वहीं इस मामले पर हरक सिंह रावत से बात करने पर उन्होंने कहा कि कोर ग्रुप की बैठक की सूचना नहीं मिली थी।

पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में चुनाव क्षेत्रों से लाए गए नामों की पेटी खोली गईं। वरिष्ठ नेताओं के बीच इन नामों पर गहन मंथन हुआ।

 इस बैठक में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश संगठन महामंत्री अजेय भाग लेंगे।

शनिवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में कोर ग्रुप की बैठक में दावेदारों के नामों का पैनल तैयार होना है। इससे पहले इन विधायकों ने पार्टी के उन नेताओं घर पर दस्तक दीं, जो कोर ग्रुप के सदस्य हैं।

इस विधानसभा चुनाव से पहले टिकट को लेकर विधायकों की गोलबंदी के तौर पर देखा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक, टिकट कटने को लेकर आशंकित विधायकों ने हाथ मिला लिए हैं और अब पार्टी नेतृत्व पर एकजुट होकर अपनी उम्मीदवारी को लेकर दबाव बना सकते हैं।

About News Room lko

Check Also

देश भर में चुनाव की बयार… पर यहां है इंतजार, सरकार और उपराज्यपाल की रस्साकशी में अटका ‘दरबार’

नगर निगम के मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव अब शुक्रवार को नहीं होगा। उपराज्यपाल ...