Breaking News

गुण्डा गर्दी रोकने के लिए भाजपा प्रत्याशी ने बना दी सेल, आ रही शिकायतें

रायबरेली। भाजपा के प्रत्याशी अमरपाल मौर्य अपने चुनावी क्षेत्र में योगी की एंटी माफिया सेल की तरह गुन्डी ,गुण्डा सेल बना कर चर्चा में आ गए हैं। उन्होने ऊंचाहार विधानसभा में इसकी शुरुवात एक नम्बर जारी कर के कर दी हसी। दरअसल भाजपा ने ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से प्रदेश के महामंत्री अमरपाल मौर्य को पार्टी का प्रत्याशी बनाया। प्रत्याशी की घोषणा के बाद ही अमरपाल मौर्य ने “एंटी गुंडा गुंडी सेल” की स्थापना करके एक टोल फ्री नंबर जारी किया  है। इस फ़ोन नम्बर से जबरन जमीन कब्जा करने वाले झूठे मुकदमे में फंसाने वाले, गरीब और कमजोर वर्ग को दबाने वालों, महिलाओं और लड़कियों के साथ अभद्रता करने वालों सहित समाज में अराजकता फ़ैलाने वाले तत्वों पर कार्रवाई की बात कही गई है यह “एंटी गुंडा गुंडी सेल” केवल ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में ही चर्चा का विषय नहीं है बल्कि आसपास के जिलों में भी यह चर्चा का विषय बनी हुई और तो सिर्फ़ एक सप्ताह में ही लगभग 150 से अधिक शिकायतें टोल फ्री नंबर पर दर्ज हो चुकी हैं।

अमरपाल मौर्य ने बताया कि ऊंचाहार क्षेत्र में सपा विधायक गुंडों को पाल रखा है और उन्हें गुंडों से वह गरीब और कमजोर लोगों की जमीनों को जबरदस्ती हड़प लिया है कुछ शांति प्रिय लोगों पर फर्जी तरीके से मुकदमा दर्ज़ कर दिया है और इस तरह सपा के गुंडे क्षेत्र में अराजकता का माहौल पैदा कर दिए है। जिस के भय से ना तो लोग शिकायत कर पाते हैं और ना ही अपने पर हुए अत्याचार के बारे में किसी से कह पाते हैं। जैसे ही जानकारी मुझे मिली तो तुरंत “एंटी गुंडा गुंडी सेल” की स्थापना करके एक टोल फ्री नंबर क्षेत्र की जनता को दे दिया जिसमें अब तक150 से अधिक शिकायतें सपा प्रत्याशी के खिलाफ आ चुकी है। चुनाव हो जाने के बाद और सरकार बनते ही इन शिकायतों पर गुप्त तरीके से जांच कर गुंडों पर कार्यवाही की जाएगी। उनके साथ न्याय किया जाएगा एंटी भू माफिया सेल तो पहले से ही बना था लेकिन ऊंचाहार की जनता भय के मारे कभी शिकायत नहीं कर पाई लेकिन अब गुंडाराज का अंत होगा और सभी वर्ग के लोगों को न्याय मिलेगा।

ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों के बीच इस समय जुबानी जंग काफी तेज हो चुकी है। भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करने में लगे हुए है। जहां भाजपा ने प्रदेश महामंत्री अमरपाल मौर्य को उतारकर कमल का फूल खिलाने की जिम्मेदारी दी है वहा सपा ने अपने पुराने विधायक पर ही भरोसा जताया है और कांग्रेस ने भाजपा से आए हुए नेता अतुल सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया तो बसपा ने अंजली मौर्य को अपना प्रत्याशी बनाया है। जब से भाजपा ने अपना प्रत्याशी अमरपाल मौर्य के रूप में उतारा है तब से सपा प्रत्याशी और विधायक मनोज पांडे के लिए मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आने लगी है। यही कारण है कि अमरपाल मौर्य को बाहरी बताते हुए जनता से वोट की मांग कर रहे हैं पर जैसे ही बाहरी की बात आती है तो अमरपाल मौर्य और उनके समर्थक भी चुप नहीं रहते। सपा प्रत्याशी पर हमला बोलते हुए कहते हैं सोनिया गांधी को भी लोगों ने बाहरी कहा था और जब सपा प्रत्याशी ऊंचाहार आया था तब वह भी बाहरी ही था और तो और अमरपाल मौर्य तो ऊंचाहार की गलियों में गुल्ली डंडा खेला है तो बाहरी कहां से हुआ। जहां सपा प्रत्याशी भाजपा प्रत्याशी को बाहरी कहकर वोट मांग रहे हैं, भाजपा प्रत्याशी अमरपाल मौर्य और उनके समर्थकों द्वारा सपा प्रत्याशी को गुंडा कहा जा रहा है और गुंडे की गुंडई को खत्म करने के लिए “एंटी गुंडा गुंडी सेल” की स्थापना भी कर दी गई है। अब देखना है ऊंट किस करवट बैठता है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

अवध विवि में छात्र-छात्राओं के पर्सनालिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम का आयोजन

• पर्सनालिटी डेवलपमेंट आत्मविश्वास को मजबूत करता है-घनश्याम सिंह अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय ...