Breaking News

सामाजिक कार्यों के साथ शिक्षण-प्रशिक्षण के क्षेत्र में CTCS संस्था का ट्रेनिंग प्रोग्राम 14 मार्च से

इस कार्यक्रम के अंतर्गत सभी छात्र/छात्राओं से एन. जी. ओ. के विभिन्न क्रियाकलापों की विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। साथ उनको सोशल मीडिया के उपयोग और सहायता से एन. जी. ओ. की कैसे मदद होती है, यह भी बताया जाएगा। उन सभी से उनके कोर्स के अनुभवों के अनुसार ही कार्य कराया जाएगा।

लखनऊ। Cult The Cultural Society (CTCS) संस्था की ओर से सामाजिक कार्यों के अतिरिक्त शिक्षण-प्रशिक्षण के क्षेत्र में ट्रेनिंग और प्रशिक्षण देने का कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। विगत वर्षो की भांति इस वर्ष भी सिम्बोसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, पुणे के आठ छात्र/छात्राओं के लिए किया जा रहा है। सोशल रेस्पोंसबिलिटी प्रोग्राम के अंतर्गत, ऑनलाइन माध्यम से एन. जी. ओ. की कार्यप्रणाली को समझने पर भी ज़ोर दिया जाएगा। यह प्रशिक्षण 14 मार्च से 27 मार्च 2022 तक चलेगा।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत सभी छात्र/छात्राओं से एन. जी. ओ. के विभिन्न क्रियाकलापों की विस्तृत जानकारी साझा की जाएगी। साथ उनको सोशल मीडिया के उपयोग और सहायता से एन. जी. ओ. की कैसे मदद होती है, यह भी बताया जाएगा। उन सभी से उनके कोर्स के अनुभवों के अनुसार ही कार्य कराया जाएगा। इंटर्नशिप प्रशिक्षण को सिम्बोसिस यूनिवर्सिटी की तरफ़ से प्रशिक्षु सम्पर्क सूत्र अपूर्वा अधिकारी के नेतृत्व में संचालित किया जा रहा है।

CTCS संस्था के संयोजन से सिम्बोसिस इंस्टिट्यूट ऑफ़ मीडिया एंड कम्युनिकेशन, सिम्बोसिस नॉलेज विलेज, पुणे की तरफ़ से सोशल रिस्पांसिबिलिटी सेल के शुभांकर चौधरी के सहयोग से विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ समाज के प्रति जागरूक करने के लिए इस 14 दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। संस्था की ओर से सभी प्रशिक्षुओं को बेहतर अनुभव प्राप्त हो, इस पर ख़ास ध्यान देते हुए इस इंटर्नशिप कार्यक्रम को और बेहतर बनाने की रणनीति की ओर CTCS संस्था की तरफ़ से उनका अभिमुखीकरण किया जाएगा। कार्यशाला की समाप्ति के पश्चात, सभी प्रशिक्षुओं को संस्था से प्रशिक्षण के सर्टिफिकेट भी दिए जायेंगे।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में CTCS संस्था के संस्थापक मनोज कुमार, सहसंस्थापक डॉ. रीतू यादव, सोशल रेस्पोंसबिलिटी कार्यक्रम की सी. एस. आर. प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर अर्चना पाल, सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर संजय जैन, मीडिया कॉर्डिनेटर निधि श्रीवास्तव, संरक्षक आलोक अग्रवाल, वरिष्ठ पत्रकार शम्भू शरण वर्मा सहित अन्य कई जाने माने व्यक्तियों की ओर से सभी छात्र/छात्राओं को ट्रेनिंग और प्रशिक्षण समय-समय पर दिया जाएगा।प्रशिक्षण कार्यक्रम में सी.टी.सी.एस. संस्था के संस्थापक मनोज कुमार, सहसंस्थापक डॉ. रीतू यादव, सोशल रेस्पोंसबिलिटी कार्यक्रम की सी. एस. आर. प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर अर्चना पाल, सोशल मीडिया कॉर्डिनेटर संजय जैन, मीडिया कॉर्डिनेटर निधि श्रीवास्तव, संरक्षक आलोक अग्रवाल, उपाध्यक्ष ब्रिजेन्द्र बहादुर मौर्य ,वरिष्ठ पत्रकार भारत सिंह, अखिल सक्सेना, आशीष मौर्या, शम्भू शरण वर्मा सहित अन्य कई जाने माने व्यक्तियों द्वारा सभी छात्र/छात्राओं को ट्रेनिंग और प्रशिक्षण समय-समय पर दिया जाएगा।

About reporter

Check Also

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी लोकसभा प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के समर्थन में किया रोड शो

• अपने खास अंदाज से जायस निवासियों पर किशोरी लाल शर्मा को जिताने की अनोखी ...