Breaking News

सरफेसी एक्ट के तहत केएमसी हॉस्पिटल बैंक के सुपुर्द

औरैया। जिले के औद्योगिक नगर दिबियापुर में स्थित सुपर स्पेशलिटी निजी कृष्णा मेडिकल सेंटर (केएमसी) की इमारत और बंधक जमीन पर जिला प्रशासन ने रविवार को पंजाब नेशनल बैंक को कब्जा दिला दिया।

बैंक अधिकारियों के अनुसार करीब 11 करोड़ रुपए के ऋण की बकायेदारी की वसूली ना हो पाने पर सिक्योरिटाइजेशन एंड रिकंस्ट्रक्शन ऑफ फाइनेंशियल एसेट्स एंड एनफोर्समेंट ऑफ सिक्योरिटी इंटरेस्ट (सरफेसी) एक्ट के अंतर्गत यह कार्रवाई की गई है। प्रशासन ने कृष्णा मेडिकल सेंटर को सील एवं जब्त कर पंजाब नेशनल बैंक को हैंड ओवर कर दिया। इसके अलावा अन्य बंधक पर संपत्तियां भी पंजाब नेशनल बैंक को हस्तांतरित की गई हैं।

अस्पताल में उपलब्ध इंफ्रास्ट्रक्चर को सूचीबद्ध कर उप जिलाधिकारी सदर रमेश यादव व नायब तहसीलदार की मौजूदगी में पंजाब नेशनल बैंक बसूली केंद्र इटावा के अधिकृत अधिकारियों व दिबियापुर ब्रांच के हेड दीपक मांगलिक को अस्पताल की जमीन और बिल्डिंग के साथ अन्य बंधक चल अचल संपत्तियों पर भौतिक रूप से कब्जा दिलाया गया। बता दें कि गत माह जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने कृष्णा मेडिकल सेंटर में मरीजों के भर्ती किए जाने पर रोक लगाने के साथ भर्ती मिले दो मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट किए जाने के लिए कमेटी गठित की थी। बैंक अपने बकाए की वसूली के लिए उच्च न्यायालय में पैरवी कर रही थी।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

ऑपरेशन ‘मुस्कान’ के तहत नोएडा पुलिस ने करीब 72 गुमशुदा बच्चों को किया बरामद

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें नोएडा पुलिस कमिश्नरेट ने ऑपरेशन मुस्कान चलाकर 72 ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *