Breaking News

यूथ फ़ॉर नेशन के प्रो चौहान और कमांडर जेटली ने सिखाये सफलता के हुनर

लखनऊ। आज भाषा विश्विद्यालय में कुलपति प्रो एनबी सिंह की अध्य्क्षता में हुई मोटिवेशनल टॉक में लगभग 100 विद्यार्थियों को प्रो डीएस सिंह और कमांडर जेटली ने संबोधित किया। यूथ फ़ॉर नेशन सभी प्रबुद्ध लोगों का एक ऐसा फोरम है जो नौजवानों को नेशन फर्स्ट के मुद्दे पर जागृत करता है। प्रो चौहान ऐकेटीयू के पूर्व कुलपति हैं और कई समितियों के अध्य्क्ष एवं सदस्य रह चुके है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि विद्यार्थियों को अपने विश्विद्यालय से आत्मसात हो कर काम करने की आवश्यकता हैं। वो सभी अपने उज्ज्वल भविष्य के साथ साथ देश के प्रति भी ईमानदार और कृतज्ञ रहे तभी वे प्रगति करेंगे।

मुख्य वक्ता के रूप में कमांडर जेटली ने विद्यार्थियों को मोटीवेट करते हुए दुनिया के कई जाने माने लोगों के विषय मे बताया जिन्होने अलग अलग क्षेत्रों में सफलता प्राप्त की है। कमांडर जेटली INS विराट कमीशनिंग क्रू का हिस्सा रह चुके है। वे एक प्रख्यात वक्ता है और उनका एक्सीलेंस गुरु के नाम से यु ट्यूब चैनल भी है। अपने व्याख्यान में उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि अपने जीवन के लक्ष्य को कैसे प्राप्त करना चाहिए।

विद्यार्थियों के प्रश्नों का जवाब देते हुए उन्होंने ये भी बताया कि आत्मविश्वास ही सफलता की कुंजी है। उन्होंने विद्यार्थियों को यह भी सलाह दी कि उन्हें अपनी छोटी छोटी उपलब्धियों का भी जश्न मनाना चाहिए। इसी क्रम में कर्नल वोहरा और अजय सिंह ने अपने विचार रखते हुए कहा कि सभी नौजवानों के मन में देश के प्रति समर्पण का भाव होना चाहिए। अपने अध्यक्षीय भाषण में कुलपति प्रो एनबी सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए अभूतपूर्व पल हैं और भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा जिससे विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ेगा।

इस कार्यक्रम के समन्वयक अभियांत्रिकी एवं प्रौद्योगिकी संकाय के डायरेक्टर प्रो एसके त्रिवेदी एवं चीफ प्रॉक्टर डॉ नीरज शुक्ल रहे। कार्यक्रम का स्वागत भाषण डॉ नीरज शुक्ल ने दिया। कार्यक्रम में प्रो एहतेशाम अहमद, प्रो सैयद हैदर अली, डॉ तनु डंग, डॉ ज़ैबुन निसा, डॉ मानवेन्द्र सिंह, श्रीमती शान ए फातिमा, डॉ दोआ नकवी, मिस आफरीन, डॉ मनीष , डॉ उधम सिंह सहित कई शिक्षक एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संयोजन तथा संचालन डॉ ममता शुक्ला ने किया।

About Samar Saleel

Check Also

टीएमयू में टीबी मुक्त भारत कैंपेन का सघन प्रशिक्षण

मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर में राष्ट्रीय टीबी रोग उन्मूलन कार्यक्रम-एनटीईपी के ...