Breaking News

युवा खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रही है मोदी सरकार- कौशल किशोर

• नेताजी सुभाष क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ में 300 बेड के छात्रावास का लोकार्पण

• खेल के क्षेत्र में भारत को अग्रणी बनाने के लिए प्रतिभाओं को तराशने और आगे बढ़ाने का काम कर रही है भाजपा सरकार – कौशल किशोर

लखनऊ। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) के नेताजी सुभाष क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ में 300 बेड के छात्रावास का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि भारत सरकार के खेल, युवा एवं सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, विशिष्ट अतिथि आवासन एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री भारत सरकार व सांसद कौशल किशोर ने उपस्थित होकर 300 बेड के छात्रावास को युवाओं को समर्पित किया।

स्वास्थ्य शिविर में 700 मरीजों का हुआ परीक्षण, रामलीला मैदान में आयोजित हुआ शिविर

यहां पर पहले छात्र और छात्राओं को मिलाकर केवल 260 बेड (80 + 80 + 100 नॅशनल कैम्प्स वालो के लिए ) का हॉस्टल था। 300 बेड के छात्रावास से अब इसकी क्षमता 160 से 460 हो गयी है और 100 नेशनल कैम्प्स वालो के लिए है।

कौशल किशोर

लोकार्पण कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने अपने संबोधन में कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार युवा खेल प्रतिभाओं को बढ़ावा दे रही है और खेल के क्षेत्र में भारत को अग्रणी बनाने के लिए प्रतिभाओं को तराशने और आगे बढ़ाने का काम कर रही है।

हमें यूपी को दुनिया के सामने एक मॉडल के तौर प्रस्तुत करना है- अश्विनी वैष्णव

कौशल किशोर ने आगे कहा कि शहर और गांव के सभी युवाओं को खेल में रुचि लेना चाहिए, खेलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है।

कौशल किशोर

हमारी युवा पीढ़ी को खेलों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए और किसी न किसी खेल को अपनाना चाहिए इससे शरीर फिट रहता है, किसी प्रकार के नशे से इंसान दूर रहता है। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के युवा एवं खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गिरीश चंद्र यादव, मंत्री दानिश आजाद, मंत्री सोमेंद्र तोमर उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

मेरठ में भाकियू का थाने में डेरा, राकेश टिकैत ने BJP को सुनाई खरी-खोटी, PM मोदी पर किए कटाक्ष

मेरठ:  गुरुवार को हुए गन्ना समिति के डेलिगेट पद के नामांकन के बाद 102 प्रत्याशियों ...