Breaking News

खाली कराया जा सकता है सपा का ये कार्यालय, भाजपा विधायक ने CM योगी को लिखा पत्र

पा के राष्ट्रीय महासचिव मोहम्मद आजम खां के मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट से जौहर शोध संस्थान का भवन छिनने के बाद अब रामपुर के समाजवादी पार्टी के कार्यालय को खाली कराने की मांग उठी है।

भाजपा विधायक आकाश सक्सेना ने मुख्यमंत्री और डीएम से शिकायत की है कि जिस कार्यालय में समाजवादी पार्टी का कार्यालय चल रहा है, उसका इस्तेमाल लीज के नियमों के विपरीत हो रहा है। अत: उसे खाली कराया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में शहर विधायक आकाश सक्सेना का आरोप है कि जुलाई 2012 में सपा सरकार थी। उस वक्त तोपखाना रोड स्थित करोड़ों की इमारत को महज सौ रुपये के सालाना पट्टे पर तीस साल के लिए आजम खां को दे दिया गया। लीज की शर्त थी कि इसमें जौहर ट्रस्ट के कार्य होंगे, जबकि, वर्तमान में इस भवन में सपा का कार्यालय बना हुआ है, जहां से आजम खां अपने सियासी काम निपटाते हैं।

संबंधित भवन में पहले फिजिकल कालेज का छात्रावास हुआ करता था। साथ ही मुर्तजा स्कूल और जिला विद्यालय निरीक्षक का कार्यालय हुआ करता था। इसके अलावा राजकीय रजा इंटर कालेज के प्रधानाचार्य का आवास हुआ करता था।

शहर विधायक, आकाश सक्सेना ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री जी से शिकायत की है कि 28 जुलाई 2012 को जिस भवन को जौहर ट्रस्ट के कार्यों का संचालन करने के लिए 100 रुपये सालाना किराये पर 30 साल के लिए लीज पर दिया गया था, उसमें लीज की शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा है। इस भवन में सपा कार्यालय और आजम खां का निजी स्कूल संचालित किया जा रहा है। लिहाजा, शर्तों के उल्लंघन में लीज निरस्त कर भवन खाली कराया जाए।

वहीं, इस भवन में आजम खां के जौहर ट्रस्ट द्वारा संचालित निजी स्कूल आरपीएस भी संचालित है। ऐसे में लीज की शर्तों का उल्लंघन किया जा रहा है। अत: शर्तों के उल्लंघन में इस भवन की लीज निरस्त कर इस पर प्रशासन अपना कब्जा ले और भवन से पूर्व की भांति सरकारी स्कूल और अन्य सरकारी कार्य संचालित किए जाएं।

About News Room lko

Check Also

शरीर पर नीले निशान…पीटते-पीटते ले ली जान; हैवान बने किशोर के चंगुल से नहीं बच पाया आर्यन

मैनपुरी:  मैनपुरी की कांशीराम कॉलोनी में एक साल के मासूम आर्यन की बेरहमी से हत्या ...