Breaking News

अमित शाह से मीटिंग के एक दिन बाद नरम पड़े पहलवान, शुरू किया ये काम, जाने पूरी खबर

कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन में शामिल साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने रेलवे की नौकरी फिर शुरू कर दी है। तीनों पहलवानों ने रेलवे की अपनी नौकरी जॉइन कर ली है।

माना जा रहा है कि पहलवानों का यह फैसला बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग के लिए हो रहे आंदोलन के खत्म होने की शुरुआत है। हालांकि साक्षी मलिक ने ट्वीट कर आंदोलन से पीछे हटने की खबरों को गलत बताया है और कहा कि मैं सत्याग्रह के साथ-साथ नौकरी की जिम्मेदारी भी निभा रही हूं।

शनिवार की रात को ही तीनों पहलवानों ने होम मिनिस्टर अमित शाह से मुलाकात की थी। फिलहाल इस खबर पर बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट का बयान सामने नहीं आया है, जो इस आंदोलन के बड़े चेहरे रहे हैं। शनिवार की रात को ही विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और साक्षी मलिक ने होम मिनिस्टर अमित शाह से मुलाकात की थी।

तीनों पहलवानों को 28 मई को जंतर-मंतर से हटा दिया गया था, जहां वे धरना दे रहे थे। उत्तर रेलवे मुख्यालय के रिकॉर्ड के मुताबिक रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली साक्षी मलिक ने 31 मई को रेलवे के बड़ौदा हाउस ऑफिस में जाकर नौकरी दोबारा जॉइन कर ली।

इससे पहले 30 मई को तीनों पहलवान हरिद्वार गए थे और वहां गंगा में अपने मेडल बहाने का प्रयास किया था। हालांकि उन्हें ऐसा ना करने के लिए किसान नेता नरेश टिकैत ने राजी कर लिया था और उनसे मेडल ले लिए थे। सूत्र ने बताया, ‘ तीनों ने अपनी नौकरी जॉइन कर ली है।’ तीनों पहलवान धरने के लिए बीते 36 दिनों से छुट्टी पर थे और आंदोलन कर रहे थे।

इस मीटिंग के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि कानून इस मामले में अपना काम करेगा और आरोपों की जांच की जा रही है। यदि कोई भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। माना जा रहा है कि होम मिनिस्टर की ओर से आश्वासन मिलने के बाद ही साक्षी मलिक विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने यह फैसला लिया है।

 

About News Room lko

Check Also

‘भारतीय अंतरिक्ष उद्योग निजी कंपनियों को दे रहा जबरदस्त अवसर’, कार्यक्रम में बोले इसरो प्रमुख

कोच्चि:  इसरो के अध्यक्ष एस सोमनाथ का कहना है कि भारतीय अंतरिक्ष उद्योग वृद्धि और ...