Breaking News

PCS ज्योति मौर्य बिना बुलाए पहुंचीं यहाँ , अपने पति के बारे में बताया ऐसा, जानकर हर कोई हुआ हैरान

पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच विवाद ने पिछले कई दिनों से हलचल मचा रखी है। घर-घर इस विवाद की चर्चा हो रही है लेकिन फिलहाल शासन स्तर पर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

ज्योति इसे व्यक्तिगत मामला बताती रही हैं लेकिन पति से विवाद और एक अन्य सरकारी अधिकारी से अफेयर की चर्चाओं ने जिस तरह तूल पकड़ा है उससे इस विवाद का असर दूसरों लोगों पर भी नज़र आने लगा है।

यूपी ही नहीं देश के अन्य राज्यों से भी पतियों द्वारा पत्नियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की कोचिंग से निकाले जाने की खबरें आ रही हैं। इस बीच ज्योति मौर्य ने ज्योति मौर्या ने शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव नियुक्ति डॉ देवेश चतुर्वेदी से मुलाकात की। माना जा रहा है कि उन्होंने इस पूरे प्रकरण पर अपनी सफाई दी है। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने पक्ष में कई तर्क रखें।

ज्योति मौर्य पीसीएस बनने के बाद कौशांबी, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़ और लखनऊ में तैनात रही हैं। मौजूदा समय में बरेली में तैनात हैं। ज्योति मौर्य का उनके पति से उनका विवाद चल रहा है। इसको लेकर कई वीडियो वायरल हो चुके हैं। शासन स्तर पर उनके मामले में अभी तक फिलहाल कोई कार्यवाही नहीं हुई है लेकिन वह स्वयं शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव नियुक्ति से मिलीं। विभागीय अफसरों के मुताबिक उन्होंने अपने पक्ष में तर्क रखे और उन्होंने विस्तृत रूप से पूरी जानकारी दी है।

ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य का कहना है कि उन्होंने शादी के बाद अपनी पत्नी के सपने को पूरा करने के लिए उन्हें कोचिंग कराई। हर वो मदद की जो वह कर सकते थे। लेकिन पीसीएस बन जाने के कुछ समय बाद ज्योति का होमगार्ड के जिला कमांडेंट मनीष दुबे से अफेयर हो गया और अब वो उन्हें तलाक देना चाहती हैं। आलोक ने यह भी आरोप लगाया है कि ज्योति और मनीष दुबे मिलकर उनकी हत्या करा सकते हैं। आलोक मौर्य ज्योति के भाई से भी अपनी जान को खतरा बताते हैं।

बता दें कि पीसीएस ज्योति मौर्य ने प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अपने पति आलोक मौर्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा रखी है। इसमें उन्होंने अपने पति और ससुराल वालों पर दहेज उत्पीड़न सहित कई अन्य आरोप लगाए हैं। मामले के तूल पकड़ने पर पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई तेज कर दी है। ज्योति के बयान दर्ज किए जा चुके हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि पुलिस ने ज्योति से कुछ और सबूत मांगे हैं। वहीं इस मामले में आलोक से भी पूछताछ होनी है।

About News Room lko

Check Also

शृंगार गौरी समेत ज्ञानवापी से जुड़े तीन मामलों में सुनवाई टली, अब 20 जुलाई की पड़ी तारीख

वाराणसी:  ज्ञानवापी से जुड़े शृंगार गौरी समेत तीन मामलों में सुनवाई टल गई। जिला जज ...