Breaking News

कश्मीर के पुंछ में 4 आतंकी ढेर, रात से चल रही थी मुठभेड़, फटाफट पढ़े पूरी खबर

म्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों को मंगलवार की सुबह ही बड़ी कामयाबी मिली है। सोमवार देर रात से चल रही मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस और सुरक्षा बलों के साझा अभियान के दौरान इन्हें मार गिराया गया।

पुंछ के सिंधारा इलाके में यह मुठभेड़ चल रही थी। रात को करीब 11:30 बजे आतंकियों से सुरक्षा बलों के जवानों का सामना हुआ था। इसके बाद ड्रोन और अन्य सर्विलांस उपकरणों की मदद ली गई। फिर उन्हें खोज-खोजकर एनकाउंटर में मार गिराया गया। आज तड़के ही आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी थी।

अमरनाथ यात्रा के बीच आतंकियों से यह मुठभेड़ अहम है। आशंका जताई जा रही है कि ये आतंकवादी इस हाईप्रोफाइल धार्मिक यात्रा को भी निशाना बना सकते थे। जिस सिंधारा इलाके में यह मुठभेड़ हुई है, वह लाइन ऑफ कंट्रोल से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस इलाके में अकसर आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश करते रहे हैं। इसकी वजह यह है कि यहीं से राजौरी जिले में भी वह घुसपैठ कर जाते हैं।

इस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए सेना, राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने आतंकियों को मार गिराया। सैन्य सूत्रों का कहना है कि मारे गए आतंकियों के सीमा पार से घुसपैठ करके आने की आशंका है। हालांकि अब तक इन आतंकियों के शवों की पहचान नहीं हो सकी है। एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि यह मुठभेड़ पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके के सिंधारा में हुई थी। इस दौरान सुरक्षा बलों ने ड्रोन तकनीक का इस्तेमाल कर आतंकियों को खोज-खोजकर मारा। इस तरह तकनीक की मदद से आतंकियों को मारना भी आसान हो रहा है।

About News Room lko

Check Also

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ित योग्य उम्मीदवारों को कानूनी मदद ...