Breaking News

Lucknow University: पूर्व छात्रों ने ताजा की यादें

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय ने ऐतिहासिक आर्ट्स क्वाड्रेंगल में पूर्व छात्रों ने विद्यार्थी जीवन की यादें ताजा की। इसमें विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र, प्रोफेसर व वर्तमान में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा भी सहभागी हुए। उन्होंने दीप प्रज्वलित के समारोह कहा शुभारंभ किया।

डॉ. दिनेश शर्मा ने कैंटीन में बातचीत, चुनाव अभियानों के दौरान हंसी मजाक और अपने छात्र जीवन के दौरान की गई मित्रता को याद किया। कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय, लखनऊ विश्वविद्यालय के एलुमनी एसोसिएशन के निदेशक प्रो.निशी पांडे, डीन एकेडमिक्स और सांस्कृतिकी के निदेशक प्रो राकेश चंद्र ने उपमुख्यमंत्री दिनेश का स्वागत किया।

पूर्व छात्र प्रमोद तिवारी, दयाशंकर सिंह, मुकेश शुक्ला, अनिल सिंह ‘वीरू’, शराफ अब्बास, पवन उपाध्याय, ज्ञानेंद्र शुक्ला ‘ज्ञानू’ द्वारा आयोजित पूर्व छात्रों की बैठक ने आज समारोह में तीन बहुत ही खास लोगों को सम्मानित भी किया। समाज कार्य विभाग के पूर्व अध्यक्ष प्रो. एएन सिंह को जीवन भर छात्रों के समग्र विकास में उनके विशेष योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

जनक दुलारी, जिन्हें लोकप्रिय रूप से बसंती चाची के नाम से जाना जाता है,को इस आयोजन के दौरान विश्वविद्यालय में उनकी जीवन भर की सेवा और छात्रों से प्यार के लिए सम्मानित किया गया। चाची को,जो एलबीएस हॉल के सामने कैंटीन चलाते थे,एक स्मारक पट्टिका और एक शॉल के साथ सम्मानित किया गया। डीके पंत को विश्वविद्यालय में उनकी सेवाओं के लिए सम्मानित भी किया जाना था,लेकिन व्यक्तिगत कारणों से उपस्थित नहीं थे।

विश्वविद्यालय के वर्तमान छात्रों ने गीतों, नृत्यों, कविता और गायन की सुंदर प्रस्तुतियों के साथ एक सांस्कृतिक संध्या प्रस्तुत की और पूर्व छात्र अखंड शाही और उनकी टीम ने विश्वविद्यालय के प्रतिष्ठित अतीत का सम्मान करते हुए और एक शानदार भविष्य की उम्मीद करते हुए बनाई गई एक विशेष वृत्तचित्र जारी किया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएम योगी ने मुरादाबाद पहुंच सर्वेश सिंह को दी श्रद्धांजलि, कहा-पूर्व सांसद का योगदान स्मृतियों में रहेगा

अमरोहा:  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अमरोहा जनसभा करने के बाद मंगलवार दोपहर बाद मुरादाबाद के रतनूपुरा ...