Breaking News

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने लखनऊ मंडल के जनपदीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

लखनऊ। प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तीकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेन्द्र कश्यप ने सोमवार को विधानसभा स्थित अपने कार्यालय कक्ष में लखनऊ मंडल के जनपदीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिले, ये सुनिश्चित किया जाय।

भारत की सांस्कृतिक विविधता को बच्चों के माध्यम से मिलेगा बढ़ावा : जयवीर सिंह

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने लखनऊ मंडल के जनपदीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनो की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर सुना जाय एवं समयबद्ध समाधान किया जाय, किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने निर्देश दिया कि दिव्यांगजनों के लिए संचालित योजनाओं का ब्लॉक स्तर पर लक्ष्य निर्धारित किया जाए तथा उसी के अनुरूप लक्ष्य को समयबद्ध रूप से पूर्ण किया जाए। उन्होंने दिव्यांगजनों की फैमिली आईडी बनाने पर भी जोर दिया। इसके अलावा उन्होंने डॉ शकुंतला मिश्रा पुनर्वास विश्वविद्यालय में संचालित पाठ्यक्रमों मे दाखिला हेतु दिव्यांगजनों को प्रेरित करने के भी निर्देश दिए।

सीमा हैदर को लेकर नया खुलासा, सचिन ने बताया ऐसा…

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि पिछड़ा वर्ग के छात्रों को छात्रवृत्ति समय से मिले, इस पर ध्यान दिया जाय। उन्होंने पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में संचालित कंप्यूटर कोर्स करने वाले युवाओं को रोजगार के अवसर भी उपलब्ध कराने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि शादी अनुदान योजना का लाभ पात्र लाभार्थियों को समय से दिलाया जाय।

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने लखनऊ मंडल के जनपदीय अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

उन्होंने कहा कि जनपदों में संचालित छात्रावासों के निर्माण कार्यों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता पूर्ण ढंग से संपन्न किया जाए जिससे कि छात्रों को छात्रावासों का लाभ मिल सके । उन्होंने सभी कार्मिकों को निर्देशित किया कि दिए गए दायित्वों का निर्वहन पूरी कर्तव्यनिष्ठा एवं ईमानदारी के साथ करें, किसी भी तरह की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

नए सत्र में रुहेलखंड विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा कर सकेंगे विद्यार्थी

बरेली: रुहेलखंड विश्वविद्यालय नए सत्र में इंजीनियरिंग डिप्लोमा कोर्स शुरू कर रहा है। एक वर्ष का ...