Breaking News

मुख्यमंत्री की उन्नाव यात्रा

योगी आदित्यनाथ एक अवसर में जनहित के अनेक आयामों को जोड़ देते हैं. उनकी उन्नाव यात्रा में भी यही तथ्य दिखाई दिया. उन्होंने उन्नाव के ग्राम डौडियाखेड़ा में महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजा राव राम बख्श सिंह की अश्वारोही प्रतिमा का अनावरण किया।

👉हमास को मिटाने के लिए इजरायल का Triple Attack, कहा- पानी नहीं मांग पाएगा!

इस अवसर पर उन्होंने 804 करोड़ रुपये लागत की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। इस तरह उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान के साथ ही विकास कार्यों को भी आगे बढ़ाया. उन्होंने शिव मन्दिर में दर्शन-पूजन किया. बाबा त्रिलोकचन्द्र जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।

मुख्यमंत्री की उन्नाव यात्रा

उन्होंने अण्डर-19 भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी सुश्री अर्चना देवी निषाद को आवास की चाभी सौंपी। साथ ही, बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार किया. इस तरह खिलाडियों के सम्मान और स्वास्थ्य और सुपोषण का भी संदेश दिया. उन्होंने प्रधानमंत्री के पंचप्रण के संकल्प का उल्लेख किया, जिसमें विकसित भारत का सपना पूरा करने तथा गुलामी के अंश व प्रतीकों को समाप्त करने का लक्ष्य है।

👉वित्त मंत्री सीतारमण पांच दिवसीय आधिकारिक दौरे पर मोरक्को पहुंचीं

एशियन गेम्स-2023 में भारत ने पहली बार 100 से अधिक मेडल जीते हैं। जी-20 समिट के दौरान दुनिया के लगभग 40 देशों के राष्ट्राध्यक्षों ने नये भारत के सामथ्र्य व शक्ति को महसूस किया है। भारत ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान दुनिया में अलग पहचान बनायी है।

देश के 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन तथा देशवासियों को 220 करोड़ वैक्सीन फ्री में लगायी गयीं। हाल ही में आयी फिल्म ‘द वैक्सीन वाॅर’ में भारत की उपलब्धियों को दिखाया गया है। यह फिल्म बहुत ही प्रेरणा दायक है। प्रत्येक विद्यार्थी व युवा को यह फिल्म जरूर देखना चाहिए।

रिपोर्ट-डॉ दिलीप अग्निहोत्री

About Samar Saleel

Check Also

देश की जनता कह रही, जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे- योगी

• मुख्यमंत्री योगी ने लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी के धौरहरा लोकसभा क्षेत्र में जनसभा को ...