Breaking News

वाह क्‍या किस्‍मत है! यूएई में मजदूरी कर रहा भारतीय रातोंरात बना करोड़पति

कहते हैं जब मालिक देता है तो छप्‍परफाड़ कर देता है. भगवान की ऐसी ही कृपा संयुक्‍त अरब अमीरात में रहने वाले एक भारतीय पर हुई है. एक कंपनी के कंट्रोल रूम में ऑपरेटर का काम करने वाले श्रीजू रातोंरात करोड़पति बन गए. दरअसल, केरल के रहने वाले श्रीजू ने महजूज सैटरडे मिलियन्स नामक लॉटरी जीती है. इनाम के रूप में उन्‍हें 45 करोड़ रुपये मिलेंगे. 39 वर्षीय श्रीजू पिछले 11 वर्षों से फुजैराह में रहकर काम कर रहे हैं. फुजैराह दुबई से करीब 110 किलोमीटर दूर है. बुधवार यानी 15 नवंबर को महजूज सैटरडे मिलियन्स के 154वें ड्रॉ की घोषणा की गई थी.

श्रीजू को जब ड्रॉ जीतने की खबर मिली, तब वह काम पर थे. श्रीजू ने कहा कि वह यह जानकर स्तब्ध रह गए कि उन्होंने सिर्फ पुरस्कार ही नहीं बल्कि शीर्ष पुरस्कार जीता है. गल्फ न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, लॉटरी जीतने के बाद श्रीजू ने क‍हा “मैं अपनी कार में बैठने ही वाला था कि मैंने अपना महजूज अकाउंट चेक किया. मुझे अपनी आंखों पर विश्वास ही नहीं हुआ. मैं पहला इनाम जीत चुका था. मैंने अपनी जीत देखी तो मुझे समझ ही नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूँ. मैं महजूज से फोन आने का इंतजार करने लगा ताकि कंफर्म हो जाए कि सही में मैंने 45 करोड़ जीत लिए हैं.”

भारत में खरीदेंगे घर
श्रीजू का कहना है कि लॉटरी में जीते पैसों से वह सबसे पहले भारत में एक घर खरीदेंगे. पैसा न होने की वजह से वे अब तक यह काम नहीं कर पाए थे. श्रीजू का कहना है कि घर लेने के लिए उन्‍हें किसी से उधार लेना नहीं पड़ेगा. वे कर्जा सिर कर कुछ खरीदने को अच्‍छा नहीं मानते हैं.

लॉटरी में खूब पैसा लगाते हैं भारतीय
यूएई में बड़ी संख्या में भारतीय लॉटरी में पैसा लगाते हैं. इनमें मध्यम वर्ग या फिर निम्न मध्यम वर्ग के व्यक्तियों की तादात ज्‍यादा होती है. पिछले कुछ वर्षों में कई भारतीयों ने बड़ी धनराशि भी लॉटरी में जीती है. श्रीजू के अलावा एक अन्य भारतीय ने पिछले शनिवार को इमेरेट्स ड्रा फास्ट5 में राफ्फेल पुरस्कार जीता. दुबई में रहने वाले केरल के 36 वर्षीय सरत शिवदासन ने करीब 11 लाख रुपये की पुरस्कार राशि जीती है.

About News Desk (P)

Check Also

जीएलए यूनिवर्सिटी ने माइक्रोसॉफ्ट एवं बाइटएक्सएल के साथ साझेदारी की, स्‍टूडेंट अब यूपी में एआई और मशीन लर्निंग में कर सकेंगे बीटेक

लखनऊ। बाइटएक्सएल, भारत का एक अग्रणी एडटेक प्‍लेटफॉर्म, जो इंजीनियरिंग की शिक्षा एवं आईटी कौशल में ...