Breaking News

चीनी उप विदेश मंत्री तीन दिवसीय दौरे पर नेपाल पहुंचे, उच्चस्तरीय बैठक में भाग लेंगे

चीन के उप विदेश मंत्री सुन विदोंग सोमवार को तीन दिन के आधिकारिक दौरे पर काठमांडू पहुंचे। इस दौरान वह नेपाल के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और दोनों देशों के बीच राजनयिक परामर्श तंत्र की 16वीं बैठक में भाग लेंगे।

कल होगी नेपाल-चीन राजनयिक परामर्श तंत्र की बैठक
नेपाल के विदेश मंत्रालय के पूर्वोत्तर एशिया प्रभाग के प्रमुख कृष्ण प्रस्दा ढकाल ने यहां त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर चीनी उप मंत्री के आगमन पर उनका स्वागत किया। विदेश मंत्रालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, नेपाल-चीन राजनयिक परामर्श तंत्र की 16वीं बैठक मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में होगी।विदेश मंत्रालय के मुताबिक, विदेश सचिव सेवा लम्साल परामर्श तंत्र की बैठक में नेपाली प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगी, जिसमें विभिन्न मंत्रालयों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। जब सुन विदोंग चीनी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे।

प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति से भी मिलने का कार्यक्रम
काठमाडू में होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में नेपाल और चीन के बीच द्विपक्षीय संबंधों और द्विपक्षीय सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा की जाएगी। सुन विदोंग का राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल और प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड से भी मिलने का कार्यक्रम है। वह 26 जून को काठमांडू से रवाना होंगे।

About News Desk (P)

Check Also

सबसे लंबे समय तक मौत की सजा पाने वाले कैदी की 45 साल बाद हुई रिहाई, हत्या के मामले में बरी

जापान में सबसे लंबे समय तक मौत की सजा काटने वाले एक व्यक्ति को आखिरकार ...