Breaking News

पाकिस्तान में फिर ईशनिंदा पर हुई हत्या, चाकू घोंपकर नाबालिग ने अल्पसंख्यक को मार डाला

पाकिस्तान में एक बार फिर ईशनिंदा की घटना सामने आई है। इस बार पाकिस्तान के एक किशोर की कथित ईशनिंदा के आरोप में हत्या कर दी गई। पिछले चार दिनों में यह इस तरह की दूसरी घटना है। शिया अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति का चाकू घोंपकर मार दिया गया।

पिछले दिनों पाकिस्तान में एक ईशनिंदा की घटना सुर्खियों में रही थी। जिसमें उत्तर-पश्चिम पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के स्वात जिले में कथित तौर पर पवित्र कुरान का अपमान करने पर गुस्साई भीड़ ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी। इसके बाद एक थाने में आग लगा दी गई। थाने में घुसकर भीड़ ने गोली बारी की, पुलिस ने भी जवाबी गोलीबारी की इस हिंसा में आठ लोग घायल भी हुए। वहीं अब ईशनिंदा का एक अन्य मामला सामने आया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक 14 वर्षीय मदरसा छात्र ने पैगंबर मोहम्मद के साथियों के खिलाफ कथित तौर पर बोलने पर शिया अल्पसंख्यक मुस्लिम समुदाय के एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी।

दरअसल रविवार को लाहौर से लगभग 170 किलोमीटर दूर गुजरात के कुंजाह में नाबालिग मदरसा छात्र ने अपने पिता और चाचा की टिप्पणियों से उकसाए जाने के बाद 55 वर्षीय नजीर हुसैन शाह की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। नाबालिग के पिता, जो एक सुन्नी मस्जिद में प्रार्थना नेता हैं। नाबालिग को उसके चाचा ने उसे बताया था कि नजीर हुसैन शाह अक्सर पैगंबर के साथियों के खिलाफ बोलते थे। इस बार से गुस्सा होकर वह घर से चाकू लेकर निकला। और उसने शिया समुदाय के नजीर हुसैन शाह पर चाकूओं से वार किए, जब तक कि वह मर नहीं गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “अपने पिता और चाचा की बातों में आकर, क्रोधित नाबालिग ने अपने घर से चाकू लेकर निकला। रविवार दोपहर को वह नजीर हुसैन शाह से भिड़ गया। उस पर नाबालिग ने कई बार वार कर उसे मौके पर ही मार डाला। नजीर को मार का किशोर मौके से भाग गया।” पुलिस ने बताया कि नाबालिग को पकड़ने के लिए एक पुलिस टीम बनाई गई है। पिता और चाचा के खिलाफ पाकिस्तान दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

सिंगापुर की अदालत में एक भारतीय समेत तीन महिलाओं पर आरोप, फलस्तीन का समर्थन करने का मामला

सिंगापुर में फलस्तीन का समर्थन करने के मामले में एक भारतीय समेत तीन सिंगापुरी महिलाओं ...