Breaking News

अलीगढ़ और हाथरस आए सांसद चंद्रशेखर आजाद, बोले-बाबा सामने आए और एक-एक करोड़ दे

अलीगढ़:  आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद चंद्रशेखर आजाद हाथरस हादसे के पीड़ित परिवारों से मिलने अलीगढ़ और हाथरस आए। उन्होंने मुआवजा धनराशि बढ़ाने की मांग की और संसद में मामले को उठाने की बात कही।

हाथरस की तहसील सिकंद्राराऊ के गांव फुलरई-मुगलगढी में 2 जुलाई को साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ के दौरान अलीगढ़ के कस्बा पिलखना निवासी तीन महिलाओं समेत एक बच्चे की मौत हो गई थी। 8 जुलाई को लोकसभा क्षेत्र नगीना के सांसद चंद्रशेखर आजाद ने पिलखना पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी। परिजनों को इस दुख की घड़ी से उभरने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

बाबा सामने आए और एक-एक करोड़ रूपये दे
सांसद चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि हादसे की निष्पक्ष जांच हो। जो दोषी हो, चाहे वह बाबा हो या और कोई, सभी पर कार्रवाई हो। इस हादसे में प्रशासन , पुलिस और सरकार की भूमिका को नहीं नकारा जा सकता है, जैसी लापरवाही हुई। इतनी भीड़ इकट्ठा हुआ और 10, 20, 50 पुलिस वाले ही लगाए गए। बाबा पर कार्रवाई नहीं हुई पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब मुख्यमंत्री दें, पुलिस और सरकार उनके नियंत्रण में है।

उन्होंने कहा कि यह हादसा पुलिस, प्रशासन, एलआईयू और सरकार की असफलता है। बिना पोस्टमार्टम के ले गए शवों के बारे में उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों का डाटा तैयार करा रहे है, ताकि उन्हें भी सरकार की मदद मिल सके। सरकार 25-25 लाख की मदद करे। सांसद चंद्रशेखर ने साकार हरि बाबा से भी कहा कि अगर वह पीड़ित लोगों को अपना परिवार मानते हैं तो सामने आए और एक-एक करोड़ रूपये दे। इस मामले को संसद में उठाया जाएगा। भीड़ में गैस छोड़े जाने पर चंद्रशेखर बोले कि यह बात बाबा और उनके वकील जांच आयोग के सामने रखें, पर ध्यान रखें इसमें उनका भी योगदान है।

About News Desk (P)

Check Also

सिर पर चोट का गहरा निशान… पास में पड़ी थी ईंट, मेडिकल छात्र की मौत; हिरासत में सात स्टूडेंट्स

शाहजहांपुर:  लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे तिलहर थाना क्षेत्र में स्थित निजी मेडिकल कॉलेज में ...