Breaking News

हाईवे की ओर से सिलिंडर लेकर आए…खेत से भागे थे शातिर, संदिग्ध नंबरों को ट्रेस कर रही पुलिस

कानपुर में कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश रचने वाले शातिर हाईवे की ओर से सिलिंडर लेकर रेल पटरी तक पहुंचे और घटना के बाद पटरी की दूसरी तरफ मक्के के खेत से भाग निकले। पुलिस ऐसा अनुमान इस लिए लगा रही है, क्योंकि खोजी कुत्ता जहां एक ओर रेल पटरी से करीब डेढ़ सौ मीटर दूर हाईवे तक गया।

‘गृह विभाग संभालने लायक नहीं फडणवीस’, BJP प्रदेशाध्यक्ष के बेटे के कार हादसे पर राउत का निशाना

वहीं घटनास्थल के दूसरी तरफ झाड़ियों से होते हुए मक्के के खेत तक गया। जहां कुछ फुट प्रिंट भी मिले हैं। दोपहर दो बजे डीसीपी वेस्ट राजेश कुमार सिंह, रेलवे के मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव और डॉग स्क्वॉयड मौके पर पहुंचा।

हाईवे की ओर से सिलिंडर लेकर आए...खेत से भागे थे शातिर, संदिग्ध नंबरों को ट्रेस कर रही पुलिस

होटल संचालक ज्ञानू शुक्ला से पूछताछ

ट्रेनर विजय कुमार डॉग यामिनी को सबसे पहले उस स्थान पर ले गए जहां सिलिंडर पड़ा मिला था। यहां कुछ देर सूंघने के बाद कुत्ता पटरी के किनारे किनारे टहलता हुआ सिलिंडर गाड़े जाने वाली जगह पर पहुंचा। इसके बाद वह पटरी के किनारे से होता हुआ सड़क पर आ गया। फिर पटरी और उसके बाद वह हाईवे की ओर घूम गया। जहां वह टोल प्लाजा से कुछ पहले बने कान्हा रसोई होटल के पास गया। दो बार होटल के अंदर तक गया। इसके बाद पुलिस ने होटल संचालक ज्ञानू शुक्ला से पूछताछ की।

Please also watch this video

बाहर से आए लोगों की तलाश शुरू

वहीं, कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की साजिश की जांच कर रही एजेंसियों को अहम सुराग मिले हैं। ट्रेन को डिरेल कर आग लगाने के षड्यंत्र की बात साफ होने के बाद जांच अधिकारी घटना के पीछे आतंकी नेटवर्क का हाथ होने की आशंका जता रहे हैं। हालांकि अधिकारी आधिकारिक तौर पर बोल नहीं रहे हैं, लेकिन नेटवर्क की तह तक पहुंचने के लिए घटनास्थल के आसपास के गांवों में हाल के दिनों में बाहर से आए लोगों की तलाश शुरू कर दी गई है।

खत्म हुईं नाराजगी की अटकलें, सीएम योगी से उनके आवास पर मिलीं अर्पणा यादव, प्रतीक भी थे साथ

सक्रिय संदिग्ध नंबरों को भी ट्रेस किया जा रहा है

इस काम के लिए आसपास के मोबाइल टॉवरों के डाटा की स्क्रूटनी भी शुरू कर दी गई है। डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार सिंह ने बताया कि साजिश की बात अब साफ हो चुकी है। चूंकि घटनास्थल के आस पास के गांवों में बड़ी संख्या में बाहरी लोग आए हुए हैं। ऐसे में उनके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मोबाइल टॉवर के जरिए घटना के वक्त सक्रिय संदिग्ध नंबरों को भी ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही और भी लोगों से पूछताछ की जाएगी।

Please also watch this video

विदेशी लोग भी एजेंसियों के रडार पर

नआईए, एटीएस और आईबी की जांच के दायरे में देश विदेश से आए लोगों को भी लिया गया है। बिल्हौर के मकनपुर में हजरत बदीउद्दीन जिंदा शाह की मजार है। यहां देश-विदेश से बड़े पैमाने पर लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इस वजह से पुलिस ने जांच के दायरे में उन लोगों को भी लिया है। डीसीपी पश्चिम ने बताया कि उनकी गतिविधियों की जांच की जा रही है।

About News Desk (P)

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...