Breaking News

सड़क मरम्मत में लापरवाही बरतने पर कार्यपालक अभियंता और एई निलंबित

• जल निगम (ग्रामीण) में सड़क मरम्मत कार्य में बरती गई लापरवाही पर अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई

• प्रमुख सचिव के निर्देश पर जल निगम के एमडी डॉ बलकार सिंह की आठ दिन के अंदर दूसरी बड़ी कार्रवाई

लखनऊ। जल निगम (ग्रामीण) के एमडी डॉ बलकार सिंह ने सड़क मरम्मत कार्य में बरती गई लापरवाही पर कुशीनगर के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को सस्पेंड कर दिया है। नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव के निर्देश पर एमडी जल निगम(ग्रामीण) ने सड़क मरम्मत कार्य की समीक्षा की। इस दौरान कुशीनगर में सड़क मरम्मत का कार्य पूरा नहीं कर सकने वाले अधिशासी अभियंता को निलंबित कर दिया है।

जल निगम (ग्रामीण) के मुख्य अभियंता करेंगे मामले की जांच

जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता अनुराग गौतम को निलंबित करके उनको मुख्यालय से अटैच कर दिया गया है। उनके खिलाफ सड़क मरम्मत में बरती गई लापरवाही के आरोपों की विस्तृत जांच के लिए जल निगम (ग्रामीण) के मुख्य अभियंता आरबी राम को जांच अधिकारी बनाया गया है। सहायक अभियंता अतुल कुमार गुप्ता के खिलाफ सड़क मरम्मत में बरती गई लापरवाही के साथ जिले में किये जा रहे विभाग के अन्य कार्यों में भी शिकायतें आईं। विभाग ने आरोपों की विस्तृत जांच के लिए मुख्य अभियंता आरबी राम को ही जांच अधिकारी बनाया है।

👉झारखंड और शिवगंगा एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश या अज्ञानता, जांच में जुटी पुलिस की छह टीमें

बता दें कि जल निगम(ग्रामीण) के एमडी डॉ बलकार सिंह की आठ दिन के अंदर सड़क मरम्मत कार्य में लापरवाह पाए गये अधिकारियों के खिलाफ की गई ये दूसरी बड़ी कार्रवाई है। राज्य में जल जीवन मिशन की हर घर जल योजना के तहत गांवों में पाइप लाइन डालने के बाद सड़क मरम्मत कार्य तेजी से पूरा कराया जा रहा है।

Executive engineer and AE suspended for negligence in road repair

विभाग के आला अधिकारी बराबर सड़क निर्माण कार्य की निगरानी कर रहे हैं। समय-समय पर कार्यों की समीक्षा कर रहे हैं। सोमवार को समीक्षा बैठक के दौरान जल निगम (ग्रामीण) के एमडी को फील्ड में तैनात सहायक अभियंता भी लापरवाह मिले। इस दौरान दोनों लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गाज गरी है।

तय समय में परिणाम नहीं तो कार्रवाई भुगतने को तैयार रहें इंजीनियर

सड़क मरम्मत कार्य की समीक्षा के दौरान डॉ. बलकार सिंह ने दूसरे जिलों में अधिकारियों को चेतावनी देते हुए समय में रिजल्ट नहीं दे पाने वाले इंजीनियरों से कार्रवाई भुगतने को तैयार रहने के निर्देश दिये हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...