Breaking News

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में कोर्स समापन परेड का आयोजन

लखनऊ। ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज में 11 सितंबर 24 को सीनियर कैडर कोर्स-सीरियल नंबर 02 के समापन पर एक कोर्स समापन परेड आयोजित की गई। 93 कोर्स नॉन-कमीशनिंग ऑफिसर्स (एनसीओ) जिन्हें ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशिक्षित किया गया था और आने वाले समय में उच्च पद ग्रहण करेंगे, इस परेड में भाग लिया।

जर्मनी में भारत की प्रगति और विकास यात्रा का उल्लेख

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में कोर्स समापन परेड का आयोजन

इन बहादुर सैनिकों को दिए गए सैन्य प्रशिक्षण ने उनके मनोबल, आत्मविश्वास और आत्म-सम्मान को बढ़ाया है, जिससे वे सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के मूल्यों और लोकाचार के साथ कनिष्ठ नेतृत्व की भूमिका प्रभावी ढंग से निभाने के लिए तैयार हो गए हैं। परेड को पाठ्यक्रम एनसीओ के रिश्तेदारों, मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स (एमओबीसी) और एएमसी (गैर-तकनीकी) प्रशासनिक पाठ्यक्रम के अधिकारियों ने देखा।

Please also watch this video

सैन्य परंपराओं के साथ आयोजित इस परेड की समीक्षा मेजर जनरल पराग ए देशमुख (Major General Parag A Deshmukh) कमांडेंट और मुख्य प्रशिक्षक, ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, एएमसी सेंटर एवं कॉलेज द्वारा की गई। सीएमडीसी पूर्वी कमान के हवलदार (डेंटल हाइजीनिस्ट) कुतुबुद्दीन मंडल को पाठ्यक्रम में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए नायक दीपक सिंह, वीर चक्र रोलिंग ट्रॉफी और लेफ्टिनेंट जनरल पीवी रामचंद्रन कैश अवॉर्ड के रुप में 2500/- रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

भीषण गर्मी के बाद इस साल पड़ सकती है कड़ाके की ठंड, ला नीना का देखने को मिलेगा असर

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज में कोर्स समापन परेड का आयोजन

पाठ्यक्रम को संबोधित करते हुए, समीक्षा अधिकारी ने उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और परेड के सावधानीपूर्वक संचालन के लिए उनकी सराहना की। जनरल ऑफिसर ने इस तथ्य पर फिर से जोर दिया कि सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा क्षेत्र और शांति में हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध है और उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए कोर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...