Breaking News

साहित्य संगिनी मंच पर ‘हिंदी हमारा गौरव’ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

साहित्य संगिनी पत्रिका मंडल द्वारा हिंदी दिवस पर काव्य प्रतियोगिता करवाई गई जिसमें 50 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। साहित्य संगिनी हिंदी को बढ़ावा देने में सदैव प्रयासरत रहती है उसी क्रम में ‘हिंदी, हमारा गौरव’ काव्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम तीन विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

180 पदों को भरने की मंजूरी, चयन आयोग जारी करेगा दो भर्ती परिणाम, जानें 10 बड़े फैसले

साहित्य संगिनी मंच पर 'हिंदी हमारा गौरव' प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आयोजित हुई काव्य प्रतियोगिता में प्रवीन दानोदिया सेहला सभी को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान प्राप्त कर प्रतियोगिता के विजेता रहे। आदित्य शेखर ने द्वितीय एवं सुलभ शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रथम तीन विजेताओं को नगद पुरस्कार के साथ सम्मान पत्र भी पत्रिका मंडल की ओर से प्रदान किए गए।

👉  ‘भारत का लक्ष्य 2036 ओलंपिक की मेजबानी करना और शीर्ष 10 में आना है’, खेल मंत्री मांडविया का बयान

पत्रिका की संस्थापिका एवं संपादिका रजनी भास्कर ने इस अवसर पर बताया कि हिंदी हमारी मातृभाषा है और हिंदी से हमें विशेष लगाव है। हिंदी दिवस हमारे लिए विशेष महत्व रखता है।

Please also watch this video

हम प्रतियोगिताओं के माध्यम से युवा पीढ़ी को हिंदी के साथ जोड़ने का प्रयास करते रहते हैं एवं उत्कृष्ट लेखन को प्रोत्साहन देने हेतु विजेताओं को धनराशि एवं सम्मान पत्र भी पत्रिका मंडल की ओर से प्रदान किए जाते हैं। लेखन में सुधार हेतु कार्यशालाओं का आयोजन करने के लिए भी हम विचार कर रहे हैं। विजेताओं को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि आपके प्रयास की हम सराहना करते हैं आप सफलता के मार्ग पर अग्रसर हो, यही हमारी कामना है।

साहित्य संगिनी मंच पर 'हिंदी हमारा गौरव' प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

पत्रिका के तकनीकी एवं सोशल मीडिया प्रभारी सर्विन चौधरी प्रतियोगिता के आयोजन में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। प्रतियोगिता के दौरान समय-समय पर प्रतिभागियों का मार्गदर्शन एवं उन्हें प्रोत्साहित करने का कार्य रहे। उन्होंने विजेताओं विजेताओं को बधाई देते हुए कहा कि आप सब बधाई के पात्र हैं। हम मां हिंदी की सेवा में लगे हैं और आपने इसमें अपना अमूल्य योगदान देकर इस यज्ञ में आहुति का कार्य किया है।

👉  रिश्तेदारी में आया था किसान, धान के खेत में मिली लाश…मौत आखिर कैसे हुई

पत्रिका की सह संपादिका डॉ. सुमन शर्मा, पत्रिका की सचिव सोनल राजपूत मुख्य सचिव मुकेश नाथ एवं पत्रिका के समन्वयक वीरभद्र त्रिपाठी ने भी सभी विजेताओं को बधाई दी एवं पुरस्कार वितरण के समय पटल पर मौजूद रहे। विजेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए साहित्य संगिनी मंच का आभार व्यक्त किया।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About reporter

Check Also

NEET PG का पैटर्न बदलने पर सुप्रीम कोर्ट ने पूछे सवाल, केंद्र और परीक्षा बोर्ड से सात दिन में मांगा जवाब

नई दिल्ली। परीक्षा से तीन दिन पहले नीट पीजी 2024 का पैटर्न बदलने पर सुप्रीम ...