Breaking News

शिव-पार्वती की विवाह स्थली… इस यात्राकाल में 2.50 लाख श्रद्धालु कर चुके अखंड ज्योति के दर्शन

गुप्तकाशी. शिव-पार्वती की विवाह स्थली त्रियुगीनारायण में इस यात्राकाल में अभी तक 2.50 लाख श्रद्धालु अखंड ज्योति के दर्शन कर चुके हैं। यहां प्रतिदिन डेढ़ से दो हजार श्रद्धालु पहुंच रहे हैं, जिससे दिनभर मंदिर भगवान शिव-पार्वती के जयकारों से गूंज रहा है। यात्रा बढ़ने से रोजगार को गति मिल रही है, जिससे कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं।

रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोनप्रयाग से 11 किमी की दूरी पर स्थित त्रियुगीनारायण में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। केदारनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से यहां प्रतिदिन 1500 से 2000 यात्री पहुंच रहे हैं। बरसात से सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग बदहाल होने के बाद भी यहां पहुंच रहे श्रद्धालुओं का उत्साह अपने चरम पर है।

दिल्ली से पहुंचे रमेश तनेजा, महाराष्ट्र के नवीन कौशिक, हरियाणा के नीरज पाठक आदि का कहना है कि वह यहां आकर धन्य हो गए हैं। तीन युगों से अनवरत जल रही अखंड ज्योति के दर्शन कर वर्षों की मुराद पूरी हो गई है। यहां पहुंच रहे यात्रियों से मंदिर सहित आसपास के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी लाभ मिल रहा है।

Please also watch this video

कारोबार को भी गति मिल रही

व्यापार संघ के अध्यक्ष महेंद्र सेमवाल का कहना है कि, इस वर्ष यात्रियों की संख्या में इजाफा होने से कारोबार को भी गति मिल रही है, जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिल रहा है। उन्होंने बताया कि केदारनाथ धाम के कपाट खुलने के बाद 10 मई से अभी तक त्रियुगीनारायण मंदिर में 2.50 लाख से अधिक श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

About News Desk (P)

Check Also

दक्षिण लेबनान में इस्राइली सेना की कार्रवाई पर UN और भारत की नजर, 10 हजार सैनिक कर रहे निगरानी

लेबनान में जारी इस्राइल की कार्रवाई पर भारत और संयुक्त राष्ट्र की नजर है। इस्राइली ...