Breaking News

ईरान ने की इस्राइल पर मिसाइल हमले की तैयारी, अमेरिका ने दी गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी

ईरान ने इस्राइल पर हमले की तैयारी शुरू कर दी है। अमेरिका के एक अधिकारी ने दावा किया है कि ईरान इस्राइल पर मिसाइल हमले कर सकता है। इसे लेकर अमेरिका ने ईरान को गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। वहीं अमेरिका की ओर से इनपुट मिलने के बाद इस्राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा कि हम तैयार हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से कहा गया है कि कुछ घंटों में ईरान इस्राइल पर ड्रोन और मिसाइल हमले कर सकता है।

आईडीएफ प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने कहा कि अमेरिका से इनपुट मिला है कि ईरान इस्राइल पर मिसाइल दागने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने कहा कि हमने पहले भी इस खतरे का डटकर सामना किया है और अब भी हम इसका सामना करेंगे। आईडीएफ रक्षात्मक और आक्रामक क्षमताओं के साथ तैयार है। वायु सेना आसमान में गश्त कर रही है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के साथ मिलकर हम ईरान पर नजर रख रहे हैं। उन्होंने जनता से आईडीएफ के निर्देशों का पालन करने की अपील की है।

Please also watch this video

वहीं अमेरिका का कहना है कि हम इस्राइल की मदद करने के लिए तैयार हैं। अमेरिका से इनपुट मिलने के बाद इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस्राइल के लोगों से कहा है कि बड़ी चुनौतियां आने वाली हैं। इसलिए सभी लोग होम कमांड के निर्देशों का पालन करें। साथ ही एक साथ मजबूती से खड़े रहें। उन्होंने कहा कि हम एक साथ खड़े रहेंगे, एक साथ लड़ेंगे और जीतेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

दक्षिण लेबनान में इस्राइली सेना की कार्रवाई पर UN और भारत की नजर, 10 हजार सैनिक कर रहे निगरानी

लेबनान में जारी इस्राइल की कार्रवाई पर भारत और संयुक्त राष्ट्र की नजर है। इस्राइली ...