Breaking News

कोहली नहीं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इस भारतीय को सबसे ज्यादा स्लेज करने वाला क्रिकेटर बताया, जानें

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नवंबर से बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होने जा रही है। हालांकि, पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज के लिए अभी से ही चर्चा शुरू हो गई है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की ओर से लगातार बयानबाजी हो रही है। इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा स्लेज करने वाले भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया है। हालांकि, उन्होंने विराट कोहली का नाम नहीं लिया है।

दरअसल, पिछले कुछ वर्षों में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैचों में काफी स्लेजिंग देखने को मिली है। भारतीय खिलाड़ियों ने कंगारुओं का ऑनफील्ड मुंहतोड़ जवाब दिया है। यही वजह है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी पर फिलहाल भारत का कब्जा है। स्टार स्पोर्ट्स द्वारा सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, नाथन लियोन, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड और मार्नस लाबुशेन से सबसे ज्यादा स्लेज करने वाले भारतीय खिलाड़ी के बारे में पूछा गया।

हालांकि, उन्होंने चौंकाते हुए विराट कोहली का नाम न लेकर विकेटकीपर ऋषभ पंत का नाम लिया। सबने सर्वसम्मति से सहमति व्यक्त की कि ऋषभ पंत ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जो मौजूदा समय भारतीय क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा स्लेज करते हैं। इसी वीडियो में 2018 भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान टिम पेन के साथ ऋषभ पंत की स्लेजिंग वाली लड़ाई को दिखाया गया है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने खुलासा किया कि तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने पंत को उनकी स्लेजिंग के जरिये पहचाना था।

पंत ने स्लेजिंग को लेकर कहा था, ‘कोई भी किसी को स्लेज करने की योजना नहीं बनाता है, लेकिन जब कोई ऐसा करता है तो मुझे यह पसंद नहीं है। इसलिए मैं बेहद विनम्र होकर स्लेज करता हूं। ऑस्ट्रेलियाई कह रहे थे कि ‘बिग एमएस’ (धोनी) आया है। आओ और होबार्ट में टी20 क्रिकेट खेलो। तुम्हें वहां एक अच्छा अपार्टमेंट मिलेगा। वहां मेरे बच्चों की देखभाल करना। इसके बाद मैंने भी जवाब में कुछ चीजें कहीं।’

About News Desk (P)

Check Also

विश्व कप क्वालीफायर के लिए अर्जेंटीना की टीम में मेसी की वापसी, टखने की चोट से जूझ रहे थे

स्टार फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेसी की वेनेजुएला और बोलीविया के खिलाफ होने वाले दक्षिण अमेरिकी ...