Breaking News

दस साल बाद सपना पूरा… मुरादाबाद से लखनऊ के लिए फ्लाइट ने भरी उड़ान; इन मंत्रियों ने दिखाई हरी झंडी

मुरादाबाद:  दस साल के इंतजार के बाद आखिरकार मुरादाबाद से फ्लाइट शुरू हो गई है। शनिवार सुबह 10:10 बजे मुंडा पांडे स्थित एयरपोर्ट से 19 सीटर विमान ने पहली उड़ान भरी। यह विमान 6 यात्रियों को लेकर लखनऊ रवाना हुआ। मुख्य अतिथि पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह और राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने झंडी दिखाकर विमान को टेक ऑफ कराया।

लखनऊ से पांच यात्रियों को लेकर ठीक 9:30 बजे विमान मुरादाबाद एयरपोर्ट पर उतरा था। यात्रियों ने अपना अनुभव शानदार बताया। मुरादाबाद से कैप्टन राजेश परमार और आकाश कुमार ने विमान की कमान संभाली। फ्लाई बिग के एक्जीक्यूटिव वॉइस प्रेजिडेंट राजीव शर्मा ने बताया कि मुरादाबाद से लखनऊ की उड़ान का बेस फेयर 999 रुपये रखा गया है।

शुरुआती सिम भरने के बाद यह किराया 1999 और उसके बाद 2999 तक पहुंच जाएगा। उन्होंने बताया कि मुरादाबाद से सप्ताह में तीन दिन लखनऊ के लिए उड़ान होगी। मंगलवार बृहस्पतिवार व शनिवार को सुबह 9:30 बजे 19 सीटर विमान लखनऊ के लिए टेक ऑफ करेगा। जल्द ही इसे सप्ताह में 6 दिन चलाया जाएगा।

आने वाले कुछ ही महीना में मुरादाबाद से देहरादून, हिंडन व कानपुर के लिए फ्लाइट चलाने की योजना है। फ्लाइट के उद्घाटन के मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ शेफाली सिंह, कमिश्नर आंजनेय कुमार सिंह, जिलाधिकारी अनुज सिंह, एसएसपी सतपाल अंतिल, सीडीओ सुमित यादव, एयरपोर्ट डायरेक्टर अमरजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

आपको बता दें कि 2014 में हवाई पट्टी को हवाई अड्डे में तब्दील करने के लिए प्रदेश सरकार व भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के बीच एमओयू साइन हुआ था। इसे एयरपोर्ट में बदलने में सात साल लग गए। इसके बाद तमाम बिंदुओं पर डीजीसीए ने आपत्तियां लगाईं।

About News Desk (P)

Check Also

बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं, संविधान के अमल होने पर ध्यान दें केंद्र व राज्य सरकारे

लखनऊ:  बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं ...