Breaking News

आंखों से सुरमा चुराने वाले सितारे का दिल कई हसीनाओं ने तोड़ा, जानें कैसे पूरी हुई प्रेम कहानी?

जब भी हिंदी सिनेमा के दिग्गजों की बात की जाएगी उसमें राज कुमार का नाम शीर्ष पर ही दिखाई देगा। राज कुमार ने अपनी अदाकारी डायलॉग डिलीवरी और महाराजाओं वाले ठाठ के चलते दर्शकों के दिल में एक अलग जगह और पहचान बनाई थी। राज कुमार का असली नाम कुलभूषण पंडित था। उन्होंने अपनी इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़कर अभिनय की दुनिया का रुख किया था। राज कुमार जितना अपनी फिल्मों को लेकर चर्चा में रहे उतना ही अपनी लव लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में बने रहे। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर हम उनकी लव लाइफ के बारे में जानेंगे।

कहा जाता है कि राज कुमार हेमा मालिनी के प्यार में पड़ गए थे। अभिनेता उनके बहुत बड़े प्रशंसक थे। राज कुमार हेमा मालिनी को इतना पसंद करते थे कि जब उन्हें ‘लाल पत्थर’ में कास्ट किया गया था, तब उन्होंने निर्देशक एफसी मेहरा वैजयंती माला की जगह हेमा मालिनी को कास्ट करने के लिए कहा था, लेकिन जब हेमा मालिनी को ‘लाल पत्थर’ मिला तो उन्होंने इसके लिए मना कर दिया। हालांकि बाद में राजकुमार ने उन्हें फिल्म के लिए मनाया भी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तो यह भी कहा जाता है कि फिल्म खत्म होने के बाद अभिनेता ने हेमा मालिनी को प्रपोज भी कर दिया था, लेकिन अभिनेत्री ने इनकार कर दिया था।

राज कुमार ने ‘पाकीजा’ फिल्म में मीना कुमारी के साथ काम किया था। अफवाहें यह भी थीं कि राज कुमार उन्हें पसंद करने लगे थे। कहा तो यह भी जाता है कि अभिनेता मीना कुमारी की खूबसूरती में इस कदर डूबे रहते थे कि अपने संवाद भी भूल जाते थे। हालांकि, मीना कुमारी के शादीशुदा होने की वजह से वह कभी अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाएं।

इन सभी के प्यार में पड़ने के बाद अंत में राज कुमार ने एयर होस्टेस जेनिफर से शादी कर ली। दोनों के तीन बच्चे पुरु राज, पाणिनि राज और वास्तविकता पंडित हैं। राज कुमार ने सौदागर, मदर इंडिया, पैगाम, दिल एक मंदिर, वक्त, लाल पत्थर, तिरंगा जैसी हिट फिल्में की हैं।

About News Desk (P)

Check Also

मैडोना के छोटे भाई क्रिस्टोफर सिस्कोन का निधन, कैंसर के कारण 63 की उम्र में गंवाई जान

मैडोना के छोटे भाई क्रिस्टोफर सिस्कोन का शुक्रवार को 63 साल की उम्र में मिशिगन ...