Breaking News

ऑल इण्डिया टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सीएमएस छात्रा आईआईटी कानपुर द्वारा सम्मानित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर प्रथम कैम्पस की मेधावी छात्रा आराध्या शुक्ला ने आईआईटी कानपुर के तत्वावधान में आयोजित उद्घोष कार्यक्रम के अन्तर्गत अखिल भारतीय टैलेन्ट सर्च परीक्षा में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का अभूतपूर्व प्रदर्शन कर लखनऊ का गौरव बढ़ाया है।

‘कन्नड़ झंडा फहराना अनिवार्य’, कर्नाटक सरकार ने राज्य स्थापना दिवस के लिए जारी किया फरमान

इस प्रतिष्ठित परीक्षा के फाइनल राउण्ड में उत्तर प्रदेश से एकमात्र आराध्या शुक्ला को ही विजेता होने का गौरव प्राप्त हुआ है, जिसने गणित, विज्ञान, रीजनिंग, जनरल नॉलेज आदि विभिन्न विषयों में शानदार प्रदर्शन कर अपने ज्ञान-विज्ञान व बहुमुखी प्रतिभा का परचम लहराया है।

ऑल इण्डिया टैलेन्ट सर्च परीक्षा में सीएमएस छात्रा आईआईटी कानपुर द्वारा सम्मानित

आईआईटी कानपुर ने आराध्या की बहुमुखी प्रतिभा की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए प्रशस्ति पत्र व आकर्षक उपहारों से पुरष्कृत कर सम्मानित किया। सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने सीएमएस छात्रा की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या व शिक्षकों का आभार व्यक्त किया है। यह जानकारी सीएमएस के हेड, कम्युनिकेशन ऋषि खन्ना ने दी है।

श्री खन्ना ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में देश भर के प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपनी प्रतिभा का जोरदार प्रदर्शन किया। इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सीएमएस छात्रा की अभूतपूर्व सफलता अपने आप में एक शानदार उपलब्धि है जिसने अपने ज्ञान-विज्ञान से राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने के संकेत दिये है।

Please watch this video also

श्री खन्ना ने बताया कि सीएमएस में वैज्ञानिक युग के महत्व को स्वीकारते हुए छात्रों का दृष्टिकोण वैज्ञानिक एवं विश्वव्यापी बनाने के उद्देश्य से जोरदार प्रयास किये जा रहे हैं, यही कारण है सीएमएस छात्र राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में शानदार उपलब्धि अर्जित कर विद्यालय का गौरव बढ़ा रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

उत्तरखंड के इन दो गांवों में नहीं मनता दशहरा, लोग करते हैं ‘युद्ध’, अनोखी है ये पुरानी परंपरा

साहिया। देशभर में 12 अक्तूबर को जहां दशहरे की धूम रहेगी, वहीं क्षेत्र के ग्राम ...