Breaking News

शिंदे गुट के MLA पर पुलिस ने दर्ज किया केस, घर से बाहर रह रहे वोटर्स को पैसों की पेशकश का आरोप

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनेताओं की तरफ से मतदाताओं को लुभाने का प्रयास जारी है। वहीं राज्य के छत्रपति संभाजीनगर जिले में शिंदे गुट एक विधायक पर घरों से बाहर रह रहे मतदाताओं को धन की पेशकश करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है।

लद्दाख में चीनी फौज के सामने जब DSP ने मिट्टी हाथ में उठाकर कहा, ये जमीन हमारी है

मामले में छत्रपति संभाजीनगर पुलिस ने एक वीडियो सामने आने के बाद शिवसेना के विधायक संतोष बांगर (MLA Santosh Bangar) के खिलाफ गैर-संज्ञेय मामला दर्ज किया है जिसमें कथित तौर पर उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि घर से दूर रह रहे उनके विधानस क्षेत्र के मतदाता, वोट देने के लिए अगर अपने घर पर आते हैं तो उन्हें ऑनलाइन पैसे दिए जाएंगे।

शिंदे गुट के MLA पर पुलिस ने दर्ज किया केस, घर से बाहर रह रहे वोटर्स को पैसों की पेशकश का आरोप

विधायक ने कहा- फोनपे समेत सभी सुविधा मिलेगी

मामले में एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि यह मामला हिंगोली जिले में दर्ज किया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ शिवसेना के नेता संतोष बांगर (Santosh Bangar) हिंगोली जिले की कलमनुरी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Please watch this video also

उनके भाषण का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें उन्हें कथित तौर पर यह कहते हुए सुना जा सकता है, जो भी मतदाता बाहर हैं, उनकी सूची हमें अगले दो-तीन दिन में दे दी जाए। उनसे कहिए वाहन किराए पर लें और उन्हें वो सब कुछ मिलेगा जो वे चाहते हैं। उन्हें फोनपे (ऑनलाइन भुगतान ऐप) समेत सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। उन्हें बताएं कि वे हमारे लिए आ रहे हैं।

मामले में चुनाव आयोग ने मांगा था स्पष्टीकरण

बता दें कि इस वीडियो को कुछ क्षेत्रीय समाचार चैनलों ने भी प्रसारित किया है। निर्वाचन आयोग ने पिछले सप्ताह यह वीडियो सामने आने के बाद संजय बांगर से स्पष्टीकरण मांगा था जो उन्होंने पेश कर दिया है। एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को कलमनुरी पुलिस ने बांगर के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 170 (1) (1) (किसी चुनावी अधिकार का प्रयोग करने के लिए किसी व्यक्ति को प्रेरित करने की खातिर रिश्वत देना या ऐसे किसी अधिकार का प्रयोग करने के लिए किसी व्यक्ति को पुरस्कृत करना) और 173 (रिश्वत) के तहत गैर-संज्ञेय मामला दर्ज किया।

About News Desk (P)

Check Also

बिग बॉस 17: सना रईस खान ने एक बार फिर अपने कानूनी कौशल और श्रेष्ठता को साबित किया, घाटकोपर जमाखोरी ढहने के मामले में मुख्य आरोपी भावेश भिंडे की जमानत सुनिश्चित की

सुप्रीम कोर्ट की वकील सना रईस खान देश के सबसे सम्मानित और विश्वसनीय युवा वकीलों ...