Breaking News

अयोध्या दीपोत्सव 2024 की सफलता के लिए कुलपति ने राम की पैड़ी पर किया पूजन अर्चन

• प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद से दीपोत्सव में बनेगा विश्व रिकार्ड: प्रो प्रतिभा गोयल

अयोध्या। डाॅ राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो प्रतिभा गोयल ने दीपोत्सव-2024 को ऐतिहासिक बनाने के लिए मंगलवार को प्रातः 7 बजे राम की पैड़ी पर मुख्य यजमान के रूप में वैदिक मंत्रोचार के साथ पूजन अर्चन किया। इस पूजन में सरयू मन्दिर के पुजारी नेत्रजा मिश्र सहित अन्य ने विधि विधान से दीपोत्सव की सफलता के लिए पूजन कराया।

प्रियंका गांधी के रोड शो में दिखेगा IUML का झंडा? वायनाड की सियासत में चर्चा तेज

अयोध्या दीपोत्सव 2024 की सफलता के लिए कुलपति ने राम की पैड़ी पर किया पूजन अर्चन

कुलपति ने बताया कि प्रभुश्रीराम के आशीर्वाद से प्रांतीय दीपोत्सव का विश्व रिकार्ड बनेगा। श्रीराम के प्राण प्र्रतिष्ठा के बाद का पहला दीपोत्सव भारतीय जनमानस सहित देश दुनियां के लोग बड़ी उत्सुकता से प्रतीक्षारत है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन दीपोत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दे रहा है जिसे दीपोत्सव के वालंटियर्स व पदाधिकारी 30 अक्टूबर को पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए विश्व पटल पर स्थापित करेंगे।

Please watch this video also

कुलपति प्रो गोयल ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल मार्गदर्शन में दीपोत्सव को और भव्य बनाने के लिए 28 लाख से अधिक दीए सजाने के साथ 25 लाख से अधिक दीए प्रज्ज्वलित किए जायेंगे। इस कार्य में आवासीय परिसर, संबद्ध महाविद्यालयों, इण्टर कालेज एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के 30 हजार वॉलंटियर्स लगाए जा रहे हैं। सभी के सहयोग से आठवें दीपोत्सव में सातवीं बार गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करायेंगे।

अयोध्या दीपोत्सव 2024 की सफलता के लिए कुलपति ने राम की पैड़ी पर किया पूजन अर्चन

इस दीपोत्सव पूजन कार्यक्रम में विवि के कुलसचिव डाॅ अंजनी कुमार मिश्र, परीक्षा नियंत्रक उमानाथ, दीपोत्सव नोडल अधिकारी प्रो संत शरण मिश्र, प्रो नीलम पाठक, प्रो सिद्धार्थ शुक्ला, प्रो गंगाराम मिश्र, प्रो अनूप कुमार, डाॅ सुरेन्द्र मिश्र, डाॅ विजयेन्दु चतुर्वेदी, डाॅ त्रिलोकी यादव, डाॅ अंशुमान पाठक, प्रोग्रामर रवि मालवीय, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राजेश पाण्डेय व पूर्व अध्यक्ष डाॅ राजेश सिंह, अभियंता आरके सिंह, आशीष मिश्रा सहित अन्य मौजूद रहे।

रिपोर्ट-जय प्रकाश सिंह

About Samar Saleel

Check Also

LU: विधि संकाय में नेगोसिएशन के महत्व पर हुई चर्चा

लखनऊ विश्वविद्यालय (LU) के विधि संकाय की एडीआर ड्राफ्टिंग एंड लिटरेरी सोसाइटी द्वारा एक विशेष ...