Breaking News

फलस्तीन का दावा, इस्राइल ने गाजा में स्कूल में बने आश्रय पर किया हवाई हमला; चार बच्चों समेत 16 की मौत

इस्राइल की तरफ से गाजा में हवाई हमला लगातार जारी है। वहीं फलस्तीन की तरफ से किए गए नए दावे के अनुसार इस्राइल ने गाजा में स्कूल में बने एक आश्रयस्थल पर हवाई हमला किया है। जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक इस्राइल की तरफ से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

‘संघर्षों और तनावों को प्रभावी ढंग से सुलझाना आज की जरूरत’, EAM जयशंकर ने ब्रिक्स प्लस को किया संबोधित

फलस्तीन का दावा, इस्राइल ने गाजा में स्कूल में बने आश्रय पर किया हवाई हमला; चार बच्चों समेत 16 की मौत

विस्थापित परिवारों का आश्रय स्थल था स्कूल

अल जजीरा के अनुसार, मध्य गाजा पट्टी के नुसेरत शरणार्थी शिविर में विस्थापित परिवारों को आश्रय देने वाले एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए इस्राइली हवाई हमले में चार बच्चों समेत 16 फलस्तीनी मारे गए और अन्य घायल हो गए हैं। नुसेरत का शुहादा (शहीद) नाम के एक पब्लिक स्कूल सैकड़ों आंतरिक रूप से विस्थापित परिवारों का आश्रय स्थल था, जब उस पर सीधा हमला हुआ।

कई मिसाइलों से किया गया हमला

दोपहर के समय हुए इस हमले में घायल हुए लोगों को अल-अवदान और अल-अक्सा के नजदीकी अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। स्थानीय बाजार के पास मौजूद इस क्षेत्र में हमले के लिए एक से अधिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया। वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा पर इस्राइली हवाई हमलों में कम से कम 42 हजार 847 लोग मारे गए हैं और 100,544 घायल हुए हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 55 फिलिस्तीनी मारे गए और 132 घायल हुए हैं।

Please watch this video also

ग्रीक एयरलाइन एजियन ने 2025 तक रद्द की उड़ानें

इधर ग्रीक राष्ट्रीय एयरलाइन ने 2025 की शुरुआत तक इस्राइल के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दीं। इस्राइल के राष्ट्रीय प्रसारक कान के अनुसार ग्रीक राष्ट्रीय एयरलाइन एजियन ने 2025 की शुरुआत तक इस्राइल के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इस्राइली प्रसारक ने कहा कि यह खबर तब आई है जब एयरलाइन ने कई बार इस्राइल में अपने लैंडिंग को स्थगित कर दिया है।

बीजेपी की लिस्ट से सहयोगी ‘गायब’, योगीराज में ब्राह्मण-ठाकुर, पिछड़ा-दलित सबको हिस्सेदारी

About News Desk (P)

Check Also

अदिति गोवित्रिकर ने मार्वलस मिसेज इंडिया ब्यूटी पेजेंट के सीजन 3 की भव्य लॉन्च इवेंट के साथ घोषणा की

भारत की पहली मिसेज वर्ल्ड और अभिनेत्री डॉ अदिति गोवित्रिकर (Dr. Aditi Govitrikar) ने सीजन ...