व्यवसायों को साइबर खतरों से सुरक्षित करने के लिए एयरटेल ने लांच किया एयरटेल सिक्योर

लखनऊ। भारती एयरटेल ने एयरटेल सिक्योर के लांच की घोषणा करते हुए बताया कि एयरटेल सिक्योर-एक व्यापक सुरक्षा सुइट है जो व्यावसायिक ग्राहकों को अत्याधुनिक साइबर सुरक्षा सेवाएं मुहैया कराएगा। अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के उद्देश्य से व्यवसाय तेजी से क्लाउड और डिजिटल प्लैटफॉर्मों पर अपनी प्रक्रियाओं को स्थान्तरित कर रहे हैं, ऐसे में वह जटिल साइबर-अटैक की बढ़ती घटनाओं के शिकार हो रहे हैं। ये साइबर हमले कही से भी हो सकते हैं और उनकी सेवाओं को थप करने की क्षमता रखते हैं। भारत, जो की अब विश्व का दूसरा सबसे बड़ा इंटनेट बाजार है वह साइबर हमलों और साइबर धोखाधड़ी के मामले में विश्व में पांचवे स्थान पर आता है। यह अनुमान है की भारत का साइबर सुरक्षा बाजार 2025 तक $13 बिलियन के आकड़े को छू लेगा।

गोपाल विट्ठल, एमडी & सीईओ (भारत एवं दक्षिण एशिया), भारती एयरटेल ने कहा, “एयरटेल में हम हमेशा अपने ग्राहकों से यह जानने की कोशिश करते हैं की हम उनके लिए और क्या बेहतर कर सकते है जो उनके डिजिटल रूपांतरण में उनकी सहायता करेगा। इन सवादों के माध्यम से हम यह जान पाए हैं की साइबर सुरक्षा नितांत जरूरी है। एयरटेल सिक्योर का निर्माण इस जरूरत को ध्यान में रख कर किया गया है। यह एयरटेल के मजबूत नेटवर्क प्रणाली को वैश्विक साझेदारियों की मदद से अग्रणी समाधान प्रदान कर एन्ड-तो-एन्ड प्रबंधित सुक्षा सेवाएं मुहैया करवाता है। ग्राहकों के अविश्वश्नीय भरोसे के कारण हमें यह उम्मीद है की एयरटेल सिक्योर हमारे ग्राहकों को मन की शांति, संभावित खतरे के समय में तेज समाधान प्रक्रिया और डाटा सुरक्षा मुहैया करवा पायेगा जो की व्यवसाय के जोखिमों को कम करेगा।”

अत्याधुनिक आधारिक संरचना

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थित एयरटेल सिक्योरिटी इंटेलिजेंस सेंटर भारत के सर्वोच्च संस्थानों में से एक है। जहां एआई/एमएल जैसी अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से संभावित खतरों को कम किया जाता है। यह संस्थान अपनी सेवाएं हर प्रकार के व्यवसायों को 24/7 प्रदान करेगा। इस संस्थान के वर्चुअल टूर के लिए https://www।airtel।in/business/airtel-secure पर जाएं।

एन्ड पॉइंट प्रोटेक्शन, ईमेल प्रोटेक्शन से क्लाउड डीडीओएस सुरक्षा और अन्य सेवाएं प्रदान कर एयरटेल सिक्योर ने सिस्को, रेडवेयर, वीएमवेयर और फोरसपॉइन्ट के साथ रणनीतिक साझेदारी की मदद से सबसे विस्तृत पोर्टफोलियो का निर्माण किया है।

सिस्को: एयरटेल और सिस्को ने आज घोषणा की है कि वे संयुक्त रूप से अत्याधुनिक सुरक्षा समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला बाजार में लाएंगे, जो नेटवर्क, एंडपॉइंट, एप्लिकेशन और क्लाउड को सुरक्षित करेंगे। एयरटेल सिक्योरिटी के तहत ये उन्नत सुरक्षा समाधान व्यवसायों के साथ-साथ सरकारी संस्थाओं के लिए भी उपलब्ध होंगे।

Loading...

चक रॉबिंस, अध्यक्ष और सीईओ, सिस्को ने कहा, “भारत में विभिन्न व्यवसायों ने बड़ी तेजी से अपने संचालन को डिजिटल रुप में परिवर्तित किया है| एयरटेल के साथ हमारी साझेदारी उनके लिए अपने लोगों और सूचनाओं को आसानी से सुरक्षित करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है। एयरटेल अब ग्राहकों को सिस्को के सुरक्षा पोर्टफोलियो के माध्यम से जोखिम और सुरक्षा प्रबंधन के साथ परिचालन को आसान बनाने में मदद करेगा। प्रबंधित सुरक्षा सेवाओं (एमएसएस) के रूप में वितरित किये जाने वाले इन आॅफर्स से एयरटेल के उद्यम के साथ-साथ छोटे व्यावसायिक ग्राहकों को भी लाभ होगा, जिससे ग्राहक अपनी प्रौद्योगिकी-कैपेक्स निवेश को कम कर सकेंगे और क्षमता को बढ़ा सकेंगे।

सिस्को के साथ साझेदारी के माध्यम से, एयरटेल के पास उन्नत माॅनिटरिंग, एनालिसिस, और गलत मानसिकता के साथ की गई कोड की जांच आसान होगी। और यह स्वचालित तरीके से लोगों और सूचनाओं की रक्षा करने में सक्षम होगी।

रेडवेयर: एयरटेल ने आज रेडवेयर के साथ एक रणनीतिक साझेदारी का भी खुलासा किया। इस साझेदारी के माध्यम से, भारत में पहला वैश्विक डेटा स्क्रबिंग केंद्र स्थापित किया गया है, ताकि देश के विभिन्न केन्द्रों के डेटा और सूचना से संबंधित खतरों को समाप्त किया जा सके। इस अत्यधिक उन्नत सुविधा की होस्टिंग चेन्नई में एयरटेल के एन-एक्सट्रा डेटा द्वारा किया गया है।

रॉय ज़ैसपेल, रेडवेयर के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, “एयरटेल को अपने व्यापक सेवाओं और वैश्विक ग्राहक आधार के लिए क्लाउड सुरक्षा समाधानों की आवश्यकता है, जो उनके ग्राहकों को लचीलापन, स्केलेबिलिटी और दृश्यता के साथ अपने व्यवसायों को बढ़ाने और सुरक्षा करने का अवसर प्रदान करता है, चाहे वे कहीं भी हों। ऐसे में यह एक स्वाभाविक साझेदारी है।”

एयरटेल सेक्योर अब एयरटेल के एक मिलियन से अधिक व्यावसायिक ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। फ्लिपकार्ट, हैवेल्स, फिडेलिटी इंडिया, और आर-सिस्टम्स सहित कई कंपनियां पहले से ही एयरटेल सेक्योर से लाभान्वित हैं। ग्राहकों के मजबूत विश्वास के साथ एयरटेल इस बढ़ते हुए अवसर का दोहन करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अंबानी की Z+ सिक्यॉरिटी पर बोला सुप्रीम कोर्ट, पैसे वाले खुद की सुरक्षा का खर्च उठा सकते हैं

 सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को अंबानी बंधुओं- मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी- से जेड प्लस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *