Breaking News

एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के अनुसार कुछ ऐसा आज आपका दिन

 2 जनवरी, गुरुवार यानी आज चंद्रमा उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में है. जिससे छत्र नाम का शुभ योग बन रहा है. जिसके असर से कुछ नौकरीपेशा व बिजनेस करने वाले लोगों के रुके हुए कार्य सारे हो सकते हैं. निवेश व लेन-देन में भी सितारों का साथ मिल सकता है. इस तरह कई लोगों के लिए दिन फायदे वाला होने कि सम्भावना है. एस्ट्रोलॉजर बेजान दारुवाला के अनुसार 12 में से 6 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा वहीं अन्य 6 राशियों को संभलकर रहना होगा.

पॉजिटिव – नए अनुभव, सपने व विचार आपके पक्ष में हैं. अपने पंखों को खोल कर नयी ऊंचाई को छूने के लिए यह समय ठीक है. आपके पास स्पष्ट दृष्टिकोण होगा कि आप किसके पक्ष में हैं व किस से क्या उम्मीद करते हैं.
नेगेटिव – ज़मीन पर स्थिर रहें व आकाश को अपना लक्ष्य बनाएँ. आप शायद कम भौतिकवादी बनने के लिए परिश्रम कर रहे हैं व ऐसी अप्रत्याशित परिस्थितियों का सामना करेंगे जो अस्थिर या परिवर्तनशील आमदनी का कारण बन सकती है.
लव – इस बात की पूरी आसार है कि इस समय आप किसी खास आदमी से मिलेंगे. अकेले समय बिताना आपके लिए विभिन्न उपायों से सहायक सिद्ध होगा.
व्यवसाय – आप लंबी दूरी के कनेक्शन, विदेशियों, औषधि, शिक्षण, चिकित्सा व आध्यात्मिक कार्यों के माध्यम से अपने लिए बेहतर मौका ढूंढ सकते हैं. विज्ञापन-संबंधी गतिविधियों, एकाउंटिंग, बैंकिंग, सम्बोधन लेखन व लम्बी यात्रा की भी आसार है.
स्वास्थ्य – किसी तरह की कोई गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है.
भाग्यशाली रंग: गोल्डन, भाग्यशाली अंक: 6

  1. पॉजिटिव – आप खुद में विश्वास व आत्मविश्वास को फिर से पैदा करेंगे व एक तेज़ गति व ताकत से आगे बढ़ेंगे. आप खुद को उन भावनात्मक व संवेदनशील मामलों में पूरी तरह से व्यस्त पाएंगे जो आपके दिल के करीब हैं. एक युवा शांत चित्त आपको ठीक कदम आगे बढ़ाने में मदद करेगी.
    नेगेटिव – अपने दुश्मनों के साथ छोटी मुद्दों में न उलझे, बल्कि वास्तविक चुनौतियों के लिए अपनी ऊर्जा को बचाए रखें. आप ज़िंदगी में अपनी स्थिति को लेकर आपका असंतुष्ट हो सकते हैं लेकिन आपका ठीक योजना को ठीक समय व ठीक स्थान पर प्रस्तुत करना सफलता प्राप्त करने में सहायक होगा.
    लव – आप में से कुछ लोगों के गुप्त मामलों में शामिल होने की आसार है या शायद आप पूरी तरह से अपनी भावनाओं को स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं.
    व्यवसाय – अगर आप किसी मुख्य योजना को लागू करने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो उचित समय है. कोई भी कार्य जो अभी प्रारम्भ हुआ है उसमें बढ़िया सफलता मिलेगी व धन संबंधी अच्छे परिणाम मिलेंगे.
    स्वास्थ्य – किसी तरह के पुराने चोट या पेट में दर्द उत्पन्न होने की भी आसार बन सकती हैं.
    भाग्यशाली रंग: आसमानी, भाग्यशाली अंक: 1
  2. पॉजिटिव – आज का दिन आपके खुद में बदलाव व नया घर या नया ऑफ़िस या नई पहचान ले कर आया है. मन की हालात या नई दिशा के निर्धारण की उम्मीद है. विदेश संपर्कों व पारिवारिक कनेक्शन के माध्यम से अलावा आय होगी.
    नेगेटिव – अपने ख़र्चों का अपनी आमदनी के साथ संतुलन बनाए रखें व उस अलावा धन का समझदारी से इस्तेमाल करें जो अभी आपके पास है. पेशगी या ऋण को संभालते समय सावधान रहें. आपको अपने धन को व्यवस्थित करने की जरूरत है जो इस वक्त बुरी स्थिति में है.
    लव – गलतफहमियों को दूर करने व अपने अंदर की शांति व धीरज को खोजने के लिए आप अपनी अंदरूनी भावनाओं का पता लगाएँ. सिंगल लोगों के लिए भी यह समय अच्छा है.
    व्यवसाय – फायदेमंद तरीका से अपनी क्षमता व ऊर्जा का इस्तेमाल करेंगे. गहरी सोच आपकी छुपी हुई क्षमता को फिर से जीवंत कर देगी. निवेश करने के लिए समय शुभ है. संयुक्त जायदाद से आपको अच्छे आर्थिक परिणाम मिल सकते हैं.
    स्वास्थ्य – किसी तरह का अनावश्यक बीमारी उत्पन्न हो सकती है. इसलिए स्वास्थ्य का ख्याल रखें.
    भाग्यशाली रंग: हरा, भाग्यशाली अंक: 3
  3. पॉजिटिव – आपको सुखद नतीजे मिल रहे हैं क्योंकि आप ऊर्जा व उत्साह से भरे हुए हैं व इस नई प्राप्त ताकत का इस्तेमाल उन गतिविधियों पर अपने ध्यान को केंद्रित करने में लगाएँ जिन्हे आपके ध्यान की जरूरत है. आप ज़िंदगी के कई पहलुओं में सुख व संतुष्टि का आनंद लेंगे.
    नेगेटिव – अपनी कमाने वाली शक्ति को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी सलाह यह है कि अपनी गुप्त आविष्कार कुशल या प्रगतिशील, भविष्योन्मुखी प्रतिभा का विकास करें. अलगाव, प्राथमिकताओं में बदलाव व अपने खुद में परिवर्तन के कारण सामूहिक फाइनेंस प्रभावित होंगे.
    लव – अगर आप अपने संबंध में समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो अभी आपकी सभी समस्याएं आपके रोमांस में ग़ायब हो जाएंगी व आप संबंध में अधिक आनंद लेने में सक्षम होंगे.
    व्यवसाय – सफलता पाने के लिए आप निरंतर काम में व्यस्त होंगे व आपके काम से आपको निश्चित रूप से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आप कई प्रोजेक्ट्स को कर पाने में भी सक्षम होंगे.
    स्वास्थ्य – पेट से संबंधित समस्याएं उत्पन्न होने की आसार हो सकती है.
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 5
  4. पॉजिटिव – आप पैसा कमा सकते हैं, व्यापार में निवेश करें व फायदा कमाने के लिए नए ट्रिक्स आज़माए. आपका स्थिर मन व ठीक दृष्टिकोण आपको हर स्थान समृद्ध होने में मदद करता है. ज्यादातर संसाधनों का फायदा उठाये, अपनी उम्मीदों को लेकर यथार्थवादी रहें.
    नेगेटिव – ध्यान रखें व खर्च करने से पहले दो बार सोचें क्योंकि आपको खुद को अपने व्यक्तिगत नियमों से उल्टा कार्य करने व पैसा कमाने के लिए नई गतिविधियों की तलाश करने बचाना है, लेकिन लालच को अपने फ़ैसलों के बीच में न आने दें. सावधानी कोई कायरता नहीं है व लापरवाही में कोई साहस नहीं है.
    लव – बेकाबू परिस्थितियों के कारण अगर आपके संबंध में कुछ मुद्दे ठीक से नहीं जा रहे हैं तो आपसी सहमति से विचार करें व अपने पार्टनर से खुलकर बात करें व आप अपने संबंध को मजबूत बनाने में सक्षम होंगे.
    व्यवसाय – अगर आप नए प्रोजेक्ट को प्रारम्भ करने की योजना बना रहे हैं तो ध्यान रखें कि इससे होने वाले हर फायदे व नुकसान का आकलन अच्छे से करें. आमदनी के अपरंपरागत साधन आपका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रहे हैं.
    स्वास्थ्य – किसी तरह के फोड़ा फुंसी चोट चपेट इत्यादि की संभावनाओं से बचने का कोशिश करें.
    भाग्यशाली रंग: पीला, भाग्यशाली अंक: 4
  5. पॉजिटिव – आप अपने इर्द-गिर्द की हर वस्तु का गहरा अर्थ महसूस करेंगे व उसे समझेंगे. उस गौरव-पूर्ण स्थिति को पाना भी अच्छा विचार है जहाँ आपको किसी अन्य संसाधन पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. आप अर्थ पूर्ण सफलता पाएंगे व आपके कार्य को इर्द-गिर्द के लोग पहचानेंगे.
    नेगेटिव – जिस तरह से आप अपने संसाधनों को संभालते हैं व अपनी शक्ति का इस्तेमाल करते हैं, उन पर सवाल उठाया या प्रकाश डाला जा सकता है. अपने जुनून,अनुराग व बुरी आदतों से छुटकारा पाने के लिए यह बेहतरीन समय है. आपके रिश्ते, धन या आर्थिक मुद्दे व आपकी आदतें भी शामिल हैं.
    लव – आपके ज़िंदगी में किसी एक खास महिला के आगमन की आशा है. अपने साथी को लुभाने के लिए आपको अधिक कोशिश नहीं करने पड़ेंगे व आप अपने संबंध में संतुष्टि व तृप्ति का अनुभव करेंगे.
    व्यवसाय – प्रोमोशन से जुड़ी गतिविधियों व सामान्य से अधिक यात्रा की उम्मीद है. अपनी क्षमताओं को बढ़ाने व सफलता के रास्ते पर आगे बढ़ने के लिए आपको अपने इर्द-गिर्द की दीवारों को तोड़ने की ज़रूरत है.
    स्वास्थ्य – सर्दी जुखाम खांसी बुखार इत्यादि होने कि सम्भावना है. ऐसे में अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा जागरुक रहे.
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 9
  6. पॉजिटिव – अपने नवीनतम आकर्षण व करिश्मे के साथ आप समस्याओं को सरलता से हल कर लेंगे व सबका दिल जीत लेंगे. अब आप आराम कर सकते हैं व ज़िंदगी के आनंद में खुद को प्रसन्न कर सकते हैं. आप अभी बहुत से दोस्त भी बनाएँगे व खुद को लोगों के साथ वार्ता करने में व्यस्त पाएंगे.
    नेगेटिव – असंतोष व निराशा का अनुभव कर सकते हैं. आपकी योजनाएं व विचार अपनी स्थान पर ठीक हैं लेकिन इन्हे पहचान बनाने में अभी समय लगेगा. किसी जरूरी खोज व जीत को हासिल करने के लिए अपनी बेचैनी का फायदेमंद ढंग से इस्तेमाल करें.
    लव – पारस्परिक संबंध सुखद समय के लिए बनाये जाते हैं व आप खुद को अपने प्रेमी के साथ उत्तेजना-पूर्ण वार्ता व भोजन का मज़ा लेने में व्यस्त पाएंगे.
    व्यवसाय – व्यावसायिक कार्यों में सफलता, जॉब के मुद्दे पर पदोन्नति व स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए अच्छे वेतन के साथ अलावा काम/ग्राहकों के साथ कार्य करने की उम्मीद है.
    स्वास्थ्य – आरोग्य अच्छा रहेगा, यदा-कदा सामान्य समस्या उत्पन्न हो सकती हैं.
    भाग्यशाली रंग: लाल, भाग्यशाली अंक: 3
  7. पॉजिटिव – अपने आप को निखारें क्योंकि आप इस समय प्रसिद्धि व लोकप्रियता का मज़ा लेंगे. अपने सहकर्मी के माध्यम से अपने बारे में बहुत कुछ जानना अभी संभव है. अपने कार्यस्थल पर आपको अपने आलोचकों सहित सभी की प्रशंसा प्राप्त होगी.
    नेगेटिव – आप विभिन्न पृष्ठभूमि से लोगों तक पहुँचना चाहते हैं व कई बार इन संघों द्वारा आपको गुमराह भी किया जा सकता है. इस बात को याद रखना बुद्धिमानी है कि अपनी सेवाओं को लेकर आप जितना ईमानदार रहेंगे, उतना ही अधिक आप धन व आत्मविश्वास के मुद्दे में अर्जित करेंगे.
    लव – यदि ज़िंदगी साथी की तलाश है तो किसी भी समय विवाह की शहनाई सुन सकते हैं. प्यार व विश्वास अभी आपका पूरा ध्यान अपनी तरफ करेंगे. आपके जीवनसाथी आपके प्रयासों का समर्थन करते हैं व हर संभव तरीक़े से आपकी मदद करते हैं.
    व्यवसाय – उच्च अधिकारियों, सरकार, टैक्स, बीमा आदि के साथ भी परेशानियों आसार है. बॉस या उच्च स्तरीय पदों वाले लोग आपकी क्षमता को नोटिस कर रहे हैं.
    स्वास्थ्य – स्वास्थ्य को लेकर सामान्य स्थितियां रहने वाली हैं.
    भाग्यशाली रंग: गुलाबी, भाग्यशाली अंक: 5
  8. पॉजिटिव – आप खुद को नई चीज़ों के साथ इस्तेमाल करते हुए पाएंगे जो ना केवल आपके लिए लाभदायक है बल्कि इससे आपको आंतरिक ख़ुशियाँ व ताकत प्राप्त होगी. आप में से कुछ लोग अपने आचार-विचार व आसपास के परिवेश दोनों को एकदम अलग पाएंगे. बहुत अधिक यात्रा व ट्रान्सफर की आसार है.
    नेगेटिव – लोग आपकी नैतिकता का फायदा उठाने का कोशिश कर सकते हैं व आपको अपने ज़िंदगी में कठिनाई का अनुभव होने कि सम्भावना है. याद रखें, ज़िंदगी हल करने वाली कोई समस्या या उत्तर देने वाला कोई प्रश्न नहीं है. यह अनुभव करने वाला एक रहस्य है; इसलिए इसका मज़ा लें!
    लव – शुक्र आपके पक्ष में है व आप अपने पार्टनर के लिए जुनून व अत्यधिक प्यार दोनों का अनुभव करेंगे. आप अपने साथी के साथ कई बेहतरीन पल बितायेंगे.
    व्यवसाय – आपको लगेगा कि अपने गलत निर्णय ले लिया है; मगर कोई भी बड़ा फैसला लेने व दूसरे विकल्पों से अलग कार्य करने से पहले अपना ध्यान केंद्रित करें व इसके सभी फायदे व नुकसान के बारे में जान लें.
    स्वास्थ्य – आरोग्य कि कोई समस्या नही है, फिरभी स्वास्थ्य से संबंधित सावधानियां बरतें. किसी तरह के समस्याओं से बचने का कोशिश करें.
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 4
  9. पॉजिटिव – यदि आपके पास कुछ विदेशी कनेक्शन हैं, तो उन क्षेत्रों में तब्दीली या बदलाव की भी उम्मीद है. अभी आत्म-विकास व आत्म-सुख को पाने के लिए आपके पास असर व दृढ़ निश्चय है. आप जो बोयेंगे, बाद में वही काटेंगे. पैतृक सम्पत्ति के माध्यम से क़रीबी रिश्तों से आपको आर्थिक फायदा होने कि सम्भावना है.
    नेगेटिव – किसी दुर्घटना, धोखाधड़ी का शिकार बनने की भी आसार है. समाजिक बनने व दोस्तों के साथ मज़ेदार समय बितानी अपेक्षा रखते है लेकिन बंधन, तन्हाई, गंभीर आत्म-निरीक्षण व कम मौक़ों की उम्मीद रखें. घरेलू व व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों में समस्याएं पैदा होंगी.
    लव – आप पति/पत्नी या पार्टनर के साथ अपने मेल-मिलाप को कम पा सकते हैं. अलगाव या ग़लतफ़हमियाँ या शायद स्थिति के अनुसार कुछ भी संभव होने कि सम्भावना है.
    व्यवसाय – आप जो पाना चाहते हैं उसे पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी. छोटी सी गलती आपको कठिनाई में डाल सकती हैं. अपने आर्थिक संकट का निवारण खोजने की प्रयास करें.
    स्वास्थ्य –आरोग्य एकदम अच्छा रहेगा, कोई समस्या नही दिख रही है.
    भाग्यशाली रंग: कथ्थई, भाग्यशाली अंक: 8
  10. पॉजिटिव – दोस्तों से प्राप्त समर्थन आपके लिए फ़ायदेमंद साबित होगा. आपको दिए गए काम पूरा करने के लिए आप अपरंपरागत उपायों का इस्तेमाल करेंगे व यह आपके कार्य के लिए एक नया मापदंड सेट करेगा. आय के नए स्रोतों को जोड़ने व ज़िंदगी में आए उछाल व सीमाओं से बढ़ाने में सक्षम हैं.
    नेगेटिव – आस-पड़ोस में परिवर्तन की आसार है, जैसे निवास-परिवर्तन, जॉब ट्रान्सफर या सिर्फ मरम्मत व मकान नवीनीकरण, खासतौर पर मशीनों व गैजेट्स के साथ परेशानी. आपके ज़िंदगी में शक व भ्रम दबे पाँव चले आ रहे हैं, जिससे अवसाद को बढ़ावा मिलता है.
    लव – अपने आपको जाहीर करने व रिश्तों में समस्या के अंतर को भरने के लिए आपकी इच्छाशक्ति बेहद मजबूत है. प्रियतम जल्द ही आपके व्यवहार में आए बदलाव को समझेंगे व इन पर ध्यान देंगे.
    व्यवसाय – कड़ी मेहनत करते रहें, आपको सफलता अवश्य मिलेगी. नुकसान की बहुत कम संभावनाएं हैं क्योंकि किस्मत आप पर मेहरबान है; मगर आपको जोखिम भरे निवेश की सलाह नहीं दी जाती.
    स्वास्थ्य – सर्दी जुखाम बुखार खांसी होने कि सम्भावना है.
    भाग्यशाली रंग: केसरी, भाग्यशाली अंक: 2
  11. पॉजिटिव – आपके पास जोश व रचनात्मकता है. जिसके कारण आपका करियर शानदार तरीका से विकास कर रहा है. सहकर्मियों व कर्मचारियों के माध्यम से आपको फायदा प्राप्त होने कि सम्भावना है. सब कुछ आपको सरलता से व कार्य-कुशलता से मिलता हुआ प्रतीत हो रहा है.
    नेगेटिव – किसी गड़बड़ व बाधा की भी आसार है क्योंकि अभी आपको अपने पेशेवर ज़िंदगी में अन्याय का सामना करना पड़ा है. बिना तैयारी की उन यात्राओं के लिए तैयार रहें, जो आपको व्यवस्था व योजना के लिए कम समय देंगी.
    लव – पार्टी, मस्ती, उत्सव व प्यार में पड़ने के लिए बिलकुल उपयुक्त है. प्रिय मिन राशि के जातक, कई रोमांटिक मौके आपका इंतज़ार कर रहे हैं.
    व्यवसाय – किस्मत आपकी तरफ है. दूसरों के साथ संधि से आपको फायदा होगा. व्यवसाय से जुड़े व्यक्तियों को निवेश करके अपेक्षित से अधिक रिटर्न मिलने की आसार है.
    स्वास्थ्य – अपनी स्वास्थ्य के क्षेत्रों में आपका बेहतरीन नियंत्रण होने की आसार है.
    भाग्यशाली रंग: नीला, भाग्यशाली अंक: 5

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 26 मार्च 2024

मेष राशि:  आज का दिन आपके लिए खर्चों से भरा रहने वाला है। आपके घर ...