Breaking News

Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कांवड़ यात्रा की दी इजाजत

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भले ही थम गई हो, लेकिन अब कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वेरिएंट के चलते तीसरी लहर का खतरा अभी भी बना हुआ है और ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार काफी सतर्क होकर काम कर रही है।

कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच बातचीत हुई थी. जिसके बाद धामी ने यात्रा को हरी झंडी दी. अब यूपी और उत्तराखंड की सीएम कांवड़ यात्रा के संचालन को लेकर केंद्र को प्रस्ताव देंगे.

कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण पिछले साल कांवड़ यात्रा स्थगित कर दी गई थी. हाल में यहां पुलिस अधिकारियों की अंतरराज्यीय समन्वय बैठक में भी यह राय बनी थी कि संक्रमण की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए फिलहाल कांवड़ यात्रा को स्थगित रखना चाहिए.

इसी के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार इस वर्ष कांवड़ यात्रा को रद्द कर दिया है। उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा है कि उत्तराखंड सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से हर वर्ष की भांति सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को इस वर्ष विपरीत परिस्थितियों के चलते रद्द करने का फैसला लिया है।

About News Room lko

Check Also

भारतीय रेलवे ट्रेनों और स्टेशनों पर रेल यात्रियों को स्वच्छ और पौष्टिक “इकोनॉमी खाना” देगा

नई दिल्ली। भारतीय रेल समाज के सभी वर्गों के लिए यातायात का एक बहुत बड़ा ...