Breaking News

अधीर रंजन चौधरी के फिर बिगड़े बोल, रावण की संतान से की भाजपा नेताओं की तुलना

अक्सर अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर अभद्र टिप्पणी की है। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधा और कुछ ऐसा कहा जिसे बाद में संसद की कार्यवाही से हटा दिया गया।

लोकसभा में अधीर रंजन चौधरी ने महात्मा गांधी को गाली देने वालों को ‘रावण का औलाद’ बताया है। संसद सत्र के चौथे दिन अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा है कि ये लोग राम के पुजारी का अपमान कर रहे हैं। अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद लोकसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ और उनके बयान पर आपत्ति जताई। लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने इसके बाद इस बयान को संसद की कार्यवाही से हटवाया दिया, उन्होंने कहा कि असंसदीय शब्दों को तुरंत हटा दिया जाए।

दरअसल, अधीर रंजन चौधरी का यह बयान उस संदर्भ में आया है, जिसमें सोमवार को भाजपा सासंद अनंत हेगड़े ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व वाले स्वतंत्रता आंदोलन को ‘ड्रामा’ बताया था।

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा हम भारतीय जनता पार्टी के लोग सच्चे भक्त हैं। हम महात्मा गांधी के सच्चे अनुयायी हैं। ये लोग नकली गांधी के अनुयायी हैं, जैसे सोनिया गांधी और राहुल गांधी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी अधीर रंजन चौधरी कई ऐसे बयान दे चुके हैं, जो कि विवाद का कारण बन चुके हैं। अधीर रंजन ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को ‘घुसपैठिया’ बताया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...