Breaking News

फर्जी स्कूलों पर प्रशासन का चलेगा डंडा, होंगे बंद

औरैया। उत्तर प्रदेश के औरैया में‌ जिला शिक्षा अनुश्रवण‌ समिति की बैठक में जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा फर्जी स्कूलों के प्रति खासे नाराज दिखे और उन्होंने फर्जी स्कूलों को तत्काल बंद कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी वर्मा की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समिति की जनपद स्तरीय टास्क फोर्स की आयोजित बैठक में उन्होंने एसडीएम और बीएसए को निर्देश दिये कि जो स्कूल फर्जी तरीके से चल रहे हैं उनको तत्काल बंद कराया जाए और जो स्कूल मानक का पालन नहीं कर रहे हैं उनको मानक का पालन करवाया जाए अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए।

इस दौरान जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा विभाग में संचालित समस्त कार्यक्रमों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिये। कायाकल्प योजना के अन्तर्गत 14 मूलभूत सुविधाओं को अबिलम्ब पूर्ण कराया जाये। सभी स्कूलों का सौन्दर्यीकरण करण कराया जाए। उन्होंने कहा कि जिन स्कूलों में पेयजल शौचालय टाइलीकरण आदि की कमी है।

ऐसे स्कूलों की सूची बनाकर जल्द से जल्द टेण्डर कराकर कमियों को दूर किया जाये। उन्होंने कहा कि चारागाह की जमीन चिन्हित की गयी है वहां आस पास खाई खुदाई जाए जिससे अतिक्रमण न हो सकें और तालाब खुदवाकर हरा चारा उगाया जाये।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...