Breaking News

अफगानिस्तान के हेरात में बम धमाका, आठ लोगों की मौत- 47 बुरी तरह जख्मी, UN ने की निंदा

अफगानिस्तान के पश्चिमी हेरात प्रांत में एक कार बम धमाके में आठ लोगों की मौत हो गई जबकि 47 अन्य लोग घायल हुए हैं। प्रांत के अस्पताल के प्रवक्ता रफीक शेरजई ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। प्रांतीय अस्पताल के प्रवक्ता रफीक शेराजी ने कहा कि शुक्रवार देर रात हुए इस धमाके में 14 घर भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए। वहीं, घायल लोगों में से कुछ की हालत गंभीर है, ऐसे में मृतकों की संख्या के बढ़ने की संभावना है।

blast in afghanistan

देश के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि मरने वालों में एक और घायलो में 11 अफगान सुरक्षा बल के जवान थे, जबकि बाकी लोग आम नागरिक थे। हताहतों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है, लेकिन हाल के दिनों में कई घटनाओं के चरमपंथी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के अंजाम देने के चलते इस बार भी शक की सुईयां उसी की ओर हैं।

इस आतंकी हमले के कुछ घंटे बाद ही न्यूयॉर्क में एक प्रेस ब्रीफिंग में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UN Security Council) ने अफगानिस्तान में हमलों में हो रही खतरनाक वृद्धि की निंदा की। ये हमले ऐसे वक्त में हो रहे हैं, जब तालिबान  और अफगान सरकार के बीच कतर में वार्ता हो रही है और फिर रुक जा रही है। परिषद ने कहा कि इन जघन्य हमलों ने सिविल सेवकों, न्यायपालिका, मीडिया, स्वास्थ्य देखभाल और मानवीय कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है। ऐसे लोगों पर हमले हो रहे हैं, जो मानव अधिकारों और जातीय एवं धार्मिक अल्पसंख्यकों की रक्षा करते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...