Breaking News

दिनभर भारी बारिश और बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर पड़ रही कड़ाके की सर्दी, सैकड़ों गांव बर्फ से ढके

उत्तराखंड में दूसरे दिन दिनभर बारिश और बर्फबारी जारी रही। जिससे राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। वहीं ठंड की वजह से लोग घर में दुबके रहे।

 भारी बर्फबारी से सैकड़ों गांवों में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिथौरागढ़, नैनीताल सहित कुमाऊं मंडल के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी हुई है।

दो दिन से हो रही बारिश से रुद्रप्रयाग जिले के 60 से अधिक गांवों में दो से तीन फीट बर्फ जमने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। केदारनाथ, मद्महेश्वर व तुंगनाथ घाटी के ऊपरी गांवों में शुक्रवार को हल्का हिमपात हुआ।

सोनप्रयाग-त्रियुगीनारायण मोटर मार्ग भी बर्फ के चलते चार किमी तक बाधित है। शुक्रवार को पुलिस सोनप्रयाग कोतवाली पुलिस और स्थानीय लोगों ने मोटर मार्ग खोलने का प्रयास किया।

बदरीनाथ धाम में पांच फीट तक बर्फ जम चुकी है, जबकि हेमकुंड साहिब में करीब सात फीट बर्फ जम गई है।जिले के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में स्थित 200 से अधिक गांव भी बर्फ से ढक गए हैं, जिससे ग्रामीण अपने गांवों में ही कैद होकर रह गए हैं, वहीं जिले के विभिन्न संपर्क मार्गों पर बर्फबारी से आवाजाही प्रभावित हो गई है।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...