Breaking News

जमात-ए-इस्लामी के खिलाफ दर्ज मामले के बाद एनआईए ने कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर की ताबड़तोड़ छापेमारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी के खिलाफ दर्ज मामले में बुधवार को कश्मीर घाटी में कई जगहों पर छापेमारी की. बारामूला, शोपियां और पुलवामा जिलों में जमात कार्यकर्ताओं के ठिकानों पर छापेमारी जारी है.

छापेमारी के दौरान कम से कम तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है और एजेंसी ने कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और दस्तावेज जब्त किए हैं.एजेंसी के अधिकारियों ने प्रतिबंधित संगठन जमात ए इस्लामी के खिलाफ दर्ज एक मामले में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की सहायता से कई स्थानों पर छापेमारी की.

एनआईए ने अपने बयान में कहा था, “संगठन के सदस्य देश और विदेश में विशेष रूप से ज़कात, मौदा और बैत-उल-मल के रूप में दान के माध्यम से और अन्य कल्याणकारी गतिविधियों के लिए पैसा इकट्ठा कर रहे हैं, लेकिन इन फंड्स का इस्तेमाल हिंसक और अलगाववादी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है.

एनआईए के मुताबिक, जमात के जुटाए पैसों को हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम), लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और अन्य जैसे आतंकवादियों को जमात कैडरों के सुव्यवस्थित नेटवर्क के माध्यम से भी भेजा जा रहा है. जमात कश्मीर के प्रभावशाली युवाओं को भी प्रेरित कर रहा है .

 

 

About News Room lko

Check Also

‘दूसरों को डराना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति’; 140 करोड़ भारतीयों ने ठुकराया…

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को देशभर के प्रमुख वकीलों ने पत्र लिखा ...