Breaking News

जोशीमठ : घरों में दरारों के बाद लोगों की बढ़ी मुश्किलें, होने लगे गहरे गड्ढे

मकानों और खेतों में दरार के बाद अब नगर के रविग्राम वार्ड में खेतों और मकानों की बुनियाद में गहरे गड्ढे होने लगे हैं। इसके चलते नगर वासियों में एक बार फिर से डर बढ़ने लगा है। जोशीमठ नगर के रविग्राम वार्ड के कोठेलागढ़ में पिछले एक हफ्ते से जमीन में दरार आने और गड्ढे होने का सिलसिला जारी है।

देहरादून में जनवरी के आखिरी में हो रहा गर्मी का अहसास, अधिकतम तापमान 19.8 डिग्री सेल्सियस

दूसरी तरफ, यहां खेतों में भी दरारें आनी शुरू हो गई हैं। स्थानीय नीलम भुजवांण ने बताया कि उनका मकान आठ महीने पहले पूर्ण क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद वे गांव में ही किराये के मकान में चले गए थे। पिछले कुछ दिनों से उनके क्षतिग्रस्त मकान के बरामदे के एक कालम के पास एक धंसाव दिखाई दे रहा है।

उन्होंने अपने घर की बुनियाद में हो रहे गड्ढे को कपड़ों से तो खेत के गड्ढे को एक ढक्कन से ढक रखा है ताकि पानी अंदर कम से कम जाए।
जोशीमठ नगर पालिका अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार ने कहा कि आज सुबह ही मैंने रविग्राम कोठेलागढ़ पहुंचकर इन दोनों गड्ढों को देखा, यह बड़ा ही चिन्ताजनक है। मैं इस बारे में डीएम को लिखित जानकारी दे रहा हूं।

साथ ही दिनों दिन इन गड्ढों की गहराई भी बढ़ती जा रही है। रविग्राम निवासी आशीष भुजवांण ने बताया कि उनके घर के बगल के खेत में एक सप्ताह पहले एक छोटा सा गड्ढा हुआ था। उस वक्त उन्होंने उस पर खास ध्यान नहीं दिया लेकिन अब इस गड्ढे की गहराई बढ़ने लगी है। लकड़ी से नापने पर यह गड्ढा लगभग 25 फीट गहरा तक महसूस हो रहा है।

About News Room lko

Check Also

अभिनेता राजन कुमार प्राइड ऑफ बिहार से सम्मानित

• राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन द्वितीय के रूप में लाइव प्रस्तुति दी पटना। चार्ली ...