Breaking News

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया को कुछ इस तरह करना पड़ा आलोचनाओं का सामना

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में मिली हार के बाद जहां एक ओर टीम इंडिया को चौतरफा आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, वहीं दूसरी ओर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ ग्लेन मैकग्रा का अभी भी भारतीय गेंदबाजी यूनिट पर भरोसा कायम है. उन्होंने बुधवार को कहा कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ शुरूआती टेस्ट में मिली 10 विकेट की हार के बावजूद टीम इंडिया का गेंदबाज़ी आक्रमण ‘विश्व स्तरीय’ बना रहेगा.

ग्लेन मैकग्रा ने कहा, ”मुझे अब भी भारतीय गेंदबाज़ी आक्रमण पर पूरा भरोसा है. उन्हें पिछले कुछ समय से चोटों से जूझना पड़ रहा है. शर्मा (ईशांत शर्मा) वापसी कर रहे हैं और वो पांच विकेट चटकाने में सफल रहे. बुमराह को भी चोटें लगी थीं और वो वापसी कर रहे हैं. इसलिए मुझे लगता है कि भारतीय गेंदबाज़ी आक्रमण विश्व स्तरीय है और इसमें कोई शक नहीं है.”

उन्होंने कहा, ”मुझे गेंदबाज़ी आक्रमण से कोई दिक्कत नहीं है, आप एक रात में फॉर्म नहीं गंवा देते. ये उन चीज़ों में शामिल रहा होगा जिसमें टॉस काफी अंतर पैदा करता है (न्यूज़ीलैंड में पहले टेस्ट में), लेकिन आपको फिर भी विकेट चटकाने और रन जुटाने होते हैं.”

(Ishant Sharma)

ग्लेन मैकग्रा ने ईशांत शर्मा की प्रशंसा के साथ मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन की भी सराहना की. उन्होंने कहा, ”ईशांत को काफी अनुभव है, उसने पिछले दो वर्षों में शानदार तरीके से वापसी की है. मुझे लगा था कि उसका करियर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख़त्म हो गया है लेकिन उसने फिर से वापसी की और वह अच्छी गेंदबाज़ी कर रहे हैं.”

मैकग्रा ने कहा, ”शमी काफी अच्छी रफ़्तार से गेंदबाज़ी करते हैं और वह काफी अनुभवी हैं, वह खेल को अच्छी तरह समझते हैं. जसप्रीत भी छोटे रन अप से जैसे गेंदबाज़ी करते हैं वह अलग ही है. वो गेंद को स्विंग कर सकते हैं, अच्छी तरह गेंद को निंयत्रित करते हैं.”

पहले टेस्ट मैच में इशांत शर्मा ने 5 विकेट चटकाए थे. वहीं रविचंद्रन अश्विन ने 3 विकेट अपने नाम किए. जबकि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को 1-1 विकेट ही मिल सका जिसकी बदौलत न्यूज़ीलैंड ने वेलिंगटन टेस्ट में एक वक्त 6 विकेट पर 216 रन होने के बावजूद पहली पारी में 348 रन का स्कोर बना दिया.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...