Breaking News

चुनाव के ख़त्म होने के बाद आयी मतगाणना की बारी, निर्वाचन आयोग ने कसी कमर

समस्त गणना अभिकर्ता अपना-अपना पहचान पत्र सामने लगाकर रखेंगे। कोई भी व्यक्ति मतगणना हाल में बीड़ी, सिगरेट, पानी की बोतल सैनेटाइजर, बैग, ब्रीफकेस नहीं ले जायेगें। मतगणना हाल के इनर कार्डन में सी०पी०एम०एफ० और आउटर कार्डन में स्थानीय पुलिस तैनात रहेंगे। विजयी उम्मीदवार विजय जुलूस नहीं निकालेंगे।

  • Published by- @MrAnshulGaurav Written by- Anupama Sengar
  • Monday, 07 Febraury, 2022

औरैया। चुनावों के ख़त्म होने के बाद, अब मतगणना की बारी आ गयी है। इस के लिए निर्वाचन आयोग ने भी कमर कस ली है। इस बारे में उप जिला निर्वाचन अधिकारी रेखा एस चौहान ने निर्देश दिए हैं कि विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के लिए मतगणना 10 मार्च को प्रातः आठ बजे से कृषि उत्पादन मण्डी समिति औरैया में होगी। पोस्टल बैलेट पेपर की गणना के लिए प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में तीन-तीन गणना मेजें लगाई गई है।

ITPBS के QR कोड स्कैनिंग के लिए तीन टीमें  

उन्होंने कहा है कि ई०टी०पी०बी०एस० (इलेक्ट्रॉनिकी ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट सिस्टम) के क्यूआर कोड स्कैनिंग के लिए प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में तीन-तीन टीमें लगाई गई है। क्यूआर कोड स्कैनिंग का कार्य 10 मार्च को प्रातः 8 बजे से कार्य समाप्ति तक निरन्तर चलता रहेगा। ई०वी०एम० की गणना प्रातः 08:30 बजे से प्रारम्भ हो जायेगी, जो ई०वी०एम० की गणना के लिए प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 14-14 गणना मेजें लगाई गई है।

बीड़ी, सिगरेट, बैग, ब्रीफकेस, कुछ भी नहीं ले जा सकते मतगणना हॉल में

मतगणना हाल में धूम्रपान पूर्णतः निषिद्ध है। उम्मीदवार / निर्वाचन अभिकर्ता / गणना अभिकर्ता को मतगणना केन्द्र में मोबाइल फोन ले जाना पूर्णतः प्रतिबन्धित है। समस्त गणना अभिकर्ता अपना-अपना पहचान पत्र सामने लगाकर रखेंगे। कोई भी व्यक्ति मतगणना हाल में बीड़ी, सिगरेट, पानी की बोतल सैनेटाइजर, बैग, ब्रीफकेस नहीं ले जायेगें। मतगणना हाल के इनर कार्डन में सी०पी०एम०एफ० और आउटर कार्डन में स्थानीय पुलिस तैनात रहेंगे। विजयी उम्मीदवार विजय जुलूस नहीं निकालेंगे।

About reporter

Check Also

बड़ौत में विजय संकल्प रैली में पहुंचे जयंत और पत्नी चारू चौधरी, मंच से जमकर गरजे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के साथ ही चारू चौधरी आज ...