Breaking News

तीन दिन बाद हिंदुस्तान यात्रा पर आएँगे ट्रंप, स्वागत में गुजरात सरकार ने सुरक्षा को लेकर की ये तैयारियां

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से तीन दिन बाद हिंदुस्तान यात्रा पर आ रहे हैं. 24 फरवरी को वे अहमदाबाद जाएंगे. डोनाल्ड ट्रंप के हिंदुस्तान दौरे की समाचार इन दिनों चर्चाओं में है. ट्रंप के स्वागत और आदर सत्कार के लिए गुजरात सरकार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद आने से पहले उनके स्वागत व सुरक्षा की तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है. सुरक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए जा रहे हैं. इसी बीच ट्रंप का आधिकारिक हेलिकॉप्टर ‘मरीन-वन’ भी अहमदाबाद पहुंच चुका है.

इसके अतिरिक्त ट्रंप की सुरक्षा के लिए उनकी टीम भी साथ रहेगी, किन्तु एक खास वस्तु की चर्चा सबसे अधिक हो रही है व वह है ‘न्यूक्लियर फुटबॉल’. दरअसल, ट्रम्प की सुरक्षा में ‘न्यूक्लियर फुटबॉल’ नाम का एक ब्रीफकेस हमेशा एक अधिकारी साथ लिए रहते हैं. काले रंग के इस टॉप सिक्रेट ब्रीफकेस को दुनिया का सबसे शक्तिशाली ब्रीफकेस माना जाता है, जो पलभर में पूरी संसार को नष्ट कर सकता है. एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति जहां भी जाते हैं, उनके पास न्यूक्लियर नियंत्रण के कोड्स रहते हैं. कोड्स उसी एक ब्रीफकेस में रहते हैं.

यह दावा किया जाता है कि इमसें अमेरिकी परमाणु बम हमले के कोड्स के साथ ही, हमले की पूरी योजना व टारगेट की जानकारी होती है। यह सब एक पुस्तक के तौर पर लिखी हुई होती है. जिसमें न्यूक्लियर बम हमले की पुष्टि करने वाले कोड्स लिखे गए होते हैं. आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि इस ब्रीफ़केस में अलार्म लगे होते हैं. इसके साथ ही ब्रीफकेस के भीतर ही एक एंटीना होता है जिसके माध्यम से राष्ट्रपति संसार में कहीं से भी फ़ौरन वार्ता कर सकते हैं.

About News Room lko

Check Also

पूर्व पीएम इमरान खान को दोहरा झटका, भड़काऊ बयान पर कोर्ट ने फटकारा; रक्षा मंत्री ने भी साधा निशाना

पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें खत्म होने का नाम ...