Breaking News

FATF ने पाकिस्तान को आतंक फैलाने के लिए जमकर लगाई फटकार, आतंक के विरुद्ध कार्य करने की दी चेतावनी

फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने पाकिस्तान को आतंक फैलाने के लिए जमकर लताड़ लगाई है . FATF के 39 सदस्यों ने कहा है कि पाकिस्तान को जून 2020 तक आतंक के विरुद्ध 13 एक्शन प्लान पर कार्य करे. पाकिस्तान आतंकी गुटों के प्रमुखों के खिलाफ एक्शन लेकर उन्हें सजा दिलवाए. इसके साथ ही पाकिस्तान अब FATF की ग्रे लिस्ट में रहेगा या नहीं, इस पर भी आज फैसला हो जाएगा.

आपको बता दें कि इस बार FATF की बैठक में पाकिस्तान बिलकुल अलग थलग पड़ गया है. किसी भी देश ने पाकिस्तान की आतंकी नीति का समर्थन नहीं किया. केवल एक देश टर्की ने पाकिस्तान का साथ दिया, किन्तु उसकी भी एक ना चली. FATF ने पाकिस्तान को आतंक के खिलाफ एक्शन ना लेने पर कड़ी चेतावनी दी. इससे पहले पाकिस्तान को जून 2018 में FATF की ग्रे सूची में डाल दिया गया था और उसे एक कार्य योजना पर काम करने के लिए अक्टूबर 2019 तक की मोहलत दी गई थी, जिसे पूरा नहीं करने पर उसे ईरान और उत्तरी कोरिया के साथ काली सूची में डालने की चेतावनी दी गई थी.

इसके बाद में अक्टूबर 2019 में FATF ने पाकिस्तान को 27 सूत्री एक कार्य योजना को लागू करने का आदेश देते हुए फरवरी तक ग्रे लिस्ट में रखने का निर्णय लिया था. इसके बाद इस वर्ष जनवरी में फिर चीन के बीजिंग में FATF की मीटिंग हुई, जिसमें पाकिस्तान ने कार्य योजना लागू करने के लिए एक लिस्ट दी थी.

About News Room lko

Check Also

कराची में आतंकियों की आत्मघाती साजिश नाकाम, निशाने पर थी वैन; बाल-बाल बचे जापान के पांच नागरिक

पाकिस्तान आजकल आतंकवादियों के निशाने पर है। यहां आए दिन हमले हो रहे हैं। कभी ...