Breaking News

उत्तर प्रदेश के बाद अब इस राज्य के सीएम ने की निशुल्क टैबलेट योजना की शुरुआत, 2.75 लाख छात्रों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के 2.75 लाख छात्रों को निशुल्क टैबलेट योजना की आज जीजीआईसी राजपुर रोड में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम से शुरूआत कर दी। सभी विधानसभा क्षेत्रों के विद्यालयों में यह कार्यक्रम टीवी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया गया।

10 वीं और 12 वीं के छात्र-छात्राएं इससे अपनी मनपसंद के टैबलेट खरीद सकेंगे। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं को सांकेतिक रूप से यह टैबलेट दिए गए। इसके अलावा उच्च शिक्षा के छात्र-छात्राओं को भी टैबलेट के लिए डीबीटी के माध्यम से पैसा दिया जाएगा।
नए साल में 27 हजार विद्यार्थियों को टैबलेट का तोहफा वहीं नए साल में पहले ही दिन जनपद के राजकीय स्कूलों में पढ़ने वाले करीब पांच हजार विद्यार्थियों को टैबलेट का तोहफा मिला है। इसके लिए शनिवार को उनके खातों में पैसा पहुंच जाएगा। देहरादून से होने वाला यह कार्यक्रम हर विधानसभा के एक-एक स्कूल में टीवी स्क्रीन के माध्यम से स्कूलों में भी बच्चों को दिखाया गया।

इसमें कक्षा दस के 3348 और इंटरमीडिएट के 1633 विद्यार्थी शामिल हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ. विद्या शंकर चतुर्वेदी ने बताया कि स्कूलों के प्रधानाचार्यों को टैबलेट खरीद की मॉनिटरिंग करने की जिम्मेदारी दी गई है। इसके लिए प्रत्येक लाभार्थी के खाते में पैैसा पहुंचने पर टैबलेट खरीदकर रिपोर्ट भेजने के लिए कहा गया है।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...