Breaking News

अग्निपथ योजना : 20 जुलाई से 16 जनवरी के मध्य अवधि में 6 स्थानों पर होगी सेना भर्ती रैली

फतेहगढ़, बड़ौत, लखनऊ, आगरा, अमेठी एवं गोरखपुर में होगी सेना भर्ती रैली

लखनऊ। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में अग्निपथ योजना के अन्तर्गत सेना भर्ती रैली के संबंध में बैठक आयोजित हुई। अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि आगामी 20 जुलाई, 2023 से 16 जनवरी, 2024 तक की अवधि में प्रदेश के फतेहगढ, बड़ौत, लखनऊ, आगरा, अमेठी एवं गोरखपुर में अग्निवीर योजना के अन्तर्गत सेना भर्ती रैली आयोजित होगी। इन जनपदों में होने वाली सेना भर्ती रैली में आने वाले युवाओं को किसी भी प्रकार की समस्या न हो, इसके लिए समय से सभी तैयारियां पूरी कर ली जायें।

मजहब के नाम पर पसमांदा मुसलमानों का शोषण बंद हो!

उन्होंने कहा कि भर्ती रैली के दौरान कांवड़ यात्रा भी प्रारम्भ हो रही है अतः भर्ती रैली से सम्बन्धित जनपदों में कानून-व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाये, जिससे कावड़ यात्रा और भर्ती रैली सकुशल संपन्न हो सके, साथ ही मानसून सीजन के कारण भर्ती स्थलों में वाटर लागिंग होने की सम्भावना बनी रहेगी, इसके लिए वाटर सक्शन पंप की उचित व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

अग्निपथ योजना : 20 जुलाई से 16 जनवरी के मध्य अवधि में 6 स्थानों पर होगी सेना भर्ती रैली
उन्होंने कहा कि भर्ती स्थलों में रहने-खाने, शेल्टर आदि के साथ ही बिजली, पानी, सफाई एवं टायलेट्स की उचित व्यवस्था की जाए। भर्ती स्थलों में एम्बुलेंस, चिकित्सा सुविधाओं आदि की समुचित व्यवस्था रहे। युवाओं को भर्ती स्थलों तक आने-जाने में असुविधा न हो इसके लिए परिवहन विभाग द्वारा बसों की व्यवस्था की जाए। रैली के दिन जिला अस्पताल एवं जनपद के अन्य अस्पतालों को पूरी तरह अलर्ट पर रखा जाए। भर्ती केन्द्र पर आने वाले अभ्यर्थियों का पंजीकरण कराया जाये कि किस जनपद से कितने अभ्यर्थी भर्ती केन्द्र पर शामिल होंगे।

उन्होंने कहा कि संबंधित जिलाधिकारी, अपर जिलाधिकारी स्तर के एक अधिकारी को नोडल अधिकारी तथा इसी तरह पुलिस अधीक्षक अपने स्तर से अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को नोडल अधिकारी नामित करें। सेना की तरफ से भी भर्ती वाले जनपदों हेतु एक-एक नोडल अधिकारी नामित करते हुए उनका नाम, पदनाम एवं मोबाइल नम्बर संबंधित जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षकों को उपलब्ध करा दिये जायें।

बारिश के बीच भरभरा कर गिरा गरीब का आशियाना, मदद की लगाई गुहार

बैठक में अपर मुख्य सचिव सामान्य प्रशासन जितेंद्र कुमार, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य पार्थ सारथी सेन शर्मा, मेजर जनरल मनोज तिवारी समेत सम्बन्धित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

About Samar Saleel

Check Also

मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन में एसी श्रेणी की सीटें फुल, स्लीपर में मिल रहे कन्फर्म टिकट

सप्ताह में एक दिन बरेली से मुंबई वाली 14314 बरेली-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस और 22976 रामनगर ...